Breaking
केजरीवाल के लिए ये क्या बोले खट्टर, AAP ने जताई नाराजगी धनंजय सिंह को मिली जमानत, क्या लोकसभा का चुनाव लड़ पाएंगे? मुस्लिम को नहीं मिला टिकट, कांग्रेस के इस नेता ने चुनाव प्रचार समिति से दिया इस्तीफा साहब! पिया परदेस से लाए हैं मेरी सौतन, अब कैसे कटेगी जिंदगी… महिला ने अफसरों को सुनाया दर्द दिव्यांगों को ऑटोरिक्शा में बैठाता, फिर उन्हें लूटकर हो जाता फुर्र…नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार दूसरे चरण में भी पहले फेज जैसा हाल, 2019 के मुकाबले कितनी हुई वोटिंग? संदेशखाली में CBI की रेड पर भड़की TMC, चुनाव आयोग से की शिकायत UPSC में मुस्लिम लड़कियों की तादाद में इजाफा, जानिए पहली मुस्लिम IAS से लेकर आज तक का इतिहास धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत, 7 साल की सजा पर रोक वक्फ बोर्ड मामले में अमानतुल्लाह को जमानत, क्या है आरोप?

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए जरूर करें ये उपाय, घर में होगी धन-दौलत की बरसात

Whats App

शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है और इस दिन उनका विधि-विधान से पूजन किया जाता है. मान्यता है कि यदि मां आपके पूजन से प्रसन्न हो जाएं तो जीवन में कभी धन से जुड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता.

Shukarwar Ke Upay: हिंदू धर्म व शास्त्रों के अनुसार सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. आज शुक्रवार है और आज का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है. (Lord Laxmi) ऐसी मान्यता है कि यदि आज की गई पूजा से आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर दें कि (Maa Laxmi) जीवन में कभी गरीबी या दरिद्रता नहीं देखनी पड़ेगी. (Friday Puja Vidhi) कई लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन व्रत व उपवास भी करते हैं. लेकिन कुछ आसान उपायों की मदद से आप लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं.

शुक्रवार के दिन करें ये उपाय

Whats App

अगर आप भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन यह उपाय जरूर अपनाएं. शुक्रवार के दिन से लगातार 21 दिनों तक कमल गट्टे के 108 दानों को एक-एक करके घी में डुबो कर मां लक्ष्मी के गायत्री मंत्र ‘ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् ॐ‘ का जाप करना चाहिए. यह जाप करते हुए मां लक्ष्मी के समक्ष आहूति दें.

मां लक्ष्मी की पूजन विधि

मां लक्ष्मी की पूजा हमेशा शाम के वक्त की जाती है और पूजा करने से पहले स्नान आदि करें और फिर जहां आपको पूजा करनी उस स्थान को भी शुद्ध कर लें. इसके बाद पूजा आरंभ करें. मां लक्ष्मी की पूजा करते समय उनको गुलाबी रंग के फूल अर्पित करें क्योंकि यह रंग और फूल मां को अतिप्रिय हैं. ऐसा माना जाता है कि इससे मां प्रसन्न होती हैं. मां लक्ष्मी को भोग लगाने के लिए कुछ मीठा बनाए और अंत में आरती करें.

केजरीवाल के लिए ये क्या बोले खट्टर, AAP ने जताई नाराजगी     |     धनंजय सिंह को मिली जमानत, क्या लोकसभा का चुनाव लड़ पाएंगे?     |     मुस्लिम को नहीं मिला टिकट, कांग्रेस के इस नेता ने चुनाव प्रचार समिति से दिया इस्तीफा     |     साहब! पिया परदेस से लाए हैं मेरी सौतन, अब कैसे कटेगी जिंदगी… महिला ने अफसरों को सुनाया दर्द     |     दिव्यांगों को ऑटोरिक्शा में बैठाता, फिर उन्हें लूटकर हो जाता फुर्र…नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार     |     दूसरे चरण में भी पहले फेज जैसा हाल, 2019 के मुकाबले कितनी हुई वोटिंग?     |     संदेशखाली में CBI की रेड पर भड़की TMC, चुनाव आयोग से की शिकायत     |     UPSC में मुस्लिम लड़कियों की तादाद में इजाफा, जानिए पहली मुस्लिम IAS से लेकर आज तक का इतिहास     |     धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत, 7 साल की सजा पर रोक     |     वक्फ बोर्ड मामले में अमानतुल्लाह को जमानत, क्या है आरोप?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374