Breaking
गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी? कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे! गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला… शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़ 23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका? 48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं बीमारियां रहेंगी दूर! ICMR ने बताया, कैसा होना चाहिए खानपान

साहब! पिया परदेस से लाए हैं मेरी सौतन, अब कैसे कटेगी जिंदगी… महिला ने अफसरों को सुनाया दर्द

Whats App

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के चौरीचौरा थाने में एक महिला अचानक पहुंच गई. इसके बाद महिला पुलिस के सामने बिलख-बिलख कर रोने लगी. ऐसा देख अधिकारी भी हैरान रह गए. अधिकारियों ने महिला को समझाया तो उसने आपबीती बताई. विवाहिता ने अफसरों से गुहार लगाते हुए कहा है कि मेरे पति परदेश गए और वहां से मेरी सौतन लाए हैं. ऐसे में मैं अब क्या करूं. यही नहीं, ससुराल के लोग शादी के बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित भी कर रहे हैं. एक अधिकारी ने कहा कि महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, मामले की जांच की जा रही है.

चौरीचौरा थाना क्षेत्र के बसहिया गांव निवासी नीलम ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी करीब 12 साल पहले रामप्रवेश से हुई थी. ससुराल आने के बाद से यहां के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे, लेकिन इस समय पति का व्यवहार सही था. कुछ समय बाद पति बाहर नौकरी करने के लिए चले गए और अक्सर बातचीत करते थे. मेरे खर्चे के लिए अक्सर मेरे मायके पैसे भेज देते थे, ताकि मेरे ससुराल वालों को इसकी जानकारी न होने पाए. फिर मैं वहां से पैसे मंगा लेती थी. उनके अच्छे व्यवहार के सहारे ही मैं ससुराल में रह रही थी. सभी लोग भले ही मुझे प्रताड़ित कर रहे हैं, लेकिन मेरा पति मुझे मानता है. नौकरी से एक- दो बार वापस आए तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन इधर दो साल से उनका व्यवहार बदल गया था.

पति ने कर ली है दूसरी शादी

महिला के मुताबिक, ससुराल के गांव के लोगों ने बता रहे थे कि पति का किसी महिला से चक्कर चल रहा है और वह उससे दूसरी शादी करने वाले हैं. मुझे गांव वालों की इन बातों पर थोड़ा भी विश्वास नहीं हुआ. देखते- देखते उनका व्यवहार बदलने लगा, इसके बाद मुझे भी शक होने लगा कि गांव वालों की बात कहीं सच ना हो जाए. शक सच साबित हुआ और जब वह घर आए तो मेरी सौतन को साथ लेकर आ गए हैं. मेरी समझ में नहीं आ रहा है कि जिनके सहारे मेरा जीवन कटना था अब सौतन के आ जाने से कैसे कटेगा.

महिला ने रोते हुए पुलिस को बताया कि ससुराल के लोग पहले से ही प्रताड़ित कर रहे थे. ऐसे में मेरा जीवन मुश्किल हो गया है. हमारे हिंदू रीति रिवाज व संविधान में एक पत्नी का ही विधान है. बावजूद इसके मेरे पति ने मेरे रहते हुए ही दूसरी से शादी कर उसे मेरे ही घर में रख दिया है. मेरा विवाह हिंदू रीति रिवाज के अनुसार सभी शुभचिंतकों व रिश्तेदारों की मौजूदगी में हुआ था. पति जब से सौतन को लेकर आए हैं तब से मुझे काफी प्रताड़ित भी कर रहे हैं. ऐसे में मेरा रहना मुश्किल हो गया है. पुलिस ने पिरितावकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

इस संबंध में एसपी नार्थ जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता से मिली तहरीर पर चौरीचौरा थाने में फिलहाल पति राम प्रवेश, ससुर लाल बहादुर, सास धनावती देवी व ननद दीपा के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. जांच में कुछ और साक्ष्य व तथ्य मिलने पर धाराओं में वृद्धि कर विधि के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर     |     हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी?     |     कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे     |     मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे!     |     गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला…     |     शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़     |     23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार     |     साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका?     |     48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं     |     बीमारियां रहेंगी दूर! ICMR ने बताया, कैसा होना चाहिए खानपान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374