Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

महंगा होगा हवाई सफर, 5 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ हवाई ईंधन की कीमतें पहुंची रिकॉर्ड लेवल पर

Whats App

ATF Price Hike: एटीएफ की कीमतों में 5 फीसदी की बढ़ोतरी की है. देश की राजधानी में एटीएफ का दाम123,039.71 रुपये प्रति किलोलीटर यानि (123 रुपये लीटर) पर पहुंच गया है.

Air Turbine Fuel Price Hike: हवाई सफर अब और महंगा हो सकता है. सरकारी तेल कंपनियों ने आज फिर से हवाई ईंधन के दामों में बढ़ोतरी का फैसला लिया है. ATF की कीमतों में 5 फीसदी की गई है. इस बढ़ोतरी के बाद विमान ईंधन की कीमतें रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गई हैं. साल 2022 में विमान ईंधन की कीमतों में 10वीं बार इजाफा हुआ है.

5 फीसदी का हुआ इजाफाआपको बता दें ग्लोबल लेवल पर कच्चे तेल के दामों में उछाल का असर विमान ईंधन पर भी पड़ा है. सरकारी तेल कंपनियों ने राष्ट्रीय राजधानी में एटीएफ की कीमतों में 5 फीसदी की बढ़ोतरी की है. देश की राजधानी में एटीएफ का दाम123,039.71 रुपये प्रति किलोलीटर यानि (123 रुपये लीटर) पर पहुंच गया है.

Whats App

15 दिनों पर होती है दामों की समीक्षा सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की 1 और 16 तारीख को होता है विमान ईंधन की कीमतों की समीक्षा करती हैं. इस वर्ष 1 जनवरी के बाद से हवाई ईंधन 62 फीसदी के करीब महंगा हो चुका है.

कोलकाता और मुंबई में क्या है दाम?मुंबई में एटीएफ का दाम अब 121,847.11 रुपये प्रति किलोलीटर हो गया है. कोलकाता में यह 127,854.60 रुपये और चेन्नई में 127,286 रुपये प्रति किलोलीटर हो गया है.

एविएशन इंडस्ट्री पर महंगे हवाई ईंधन की मार महंगे केच्चे तेल के चलते हवाई ईंधन के दामों में बीते चार महीनों में जबरदस्त उछाल आया है. जिसका खामियाजा देश के एविएशन इंडस्ट्री को उठाना पड़ सकता है. महंगे हवाई ईंधन के चलते एयरलाइंस किराया बढ़ा रहे हैं जिसका असर हवाई सफर करने वाले यात्रियों की संख्या पर पड़ रहा है. रेटिंग एजेंसी ICRA ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि एटीएफ के बढ़ती कीमतों का असर देश के एविएशन इंडस्ट्री के रिकवरी पर पड़ सकता है.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374