Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

जानिए क्यों Adani Cement के बड़े अधिग्रहण के बाद सीमेंट सेक्टर के शेयरों में आई जबरदस्त तेजी? – Officenewz Hindi

Whats App

Cement Shares Price Today: अडानी सीमेंट द्वारा एसीसी और अंबुजा सीमेंट में होल्सिम की हिस्सेदारी खरीदने के ऐलान के बाद एसीसी 4.95% अंबुजा सीमेंट 2.20 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है.

Cement Shares Price Today: अडानी समूह ( Adani Group) चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) की अडानी सीमेंट्स ( Adani Cements) द्वारा होल्सिम इंडिया की भारतीय सीमेंट कंपनियों एसीसी ( ACC) और अंबुजा सीमेंट्स ( ch ) में 10.5 अरब डॉलर यानि 82,000 करोड़ रुपये में हिस्सेदारी खऱीदने का फैसला लिया है. इसके बाद स्टॉक एक्सचेंज में सीमेंट्स स्टॉक्स में शानदार तेजी देखी जा रही है. सभी सीमेंट कंपनियों के शेयरों में तेजी है.

सीमेंट शेयरों में शानदार तेजीअडानी सीमेंट द्वारा एसीसी और अंबुजा सीमेंट में होल्सिम की हिस्सेदारी खरीदने के ऐलान के बाद एसीसी का शेयर 4.95 फीसदी की तेजी के साथ 2218 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. तो अंबुजा सीमेंट 2.20 फीसदी की तेजी के साथ 366.70 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. इस बड़े अधिग्रहण डील के बाद दूसरे सीमेंट कंपनियों के शेयरों में भी तेजी है. Heidelberg Cement 3.65 फीसदी की तेजी के साथ 191.70 रुपये पर, इंडिया सीमेंट्स 6.82 फीसदी की तेजी के साथ 180 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. मंगलम सीमेंट 2.24 फीसदी की तेजी के साथ 303.95 रुपये, JK Laxmi Cement 1.49 फीसदी की तेजी के साथ और बिरला कॉरपोरेशन का शेयर 2.78 फीसदी  की तेजी के साथ 978 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

Whats App

अल्ट्राटेक के पिछड़ने के बाद शेयर में गिरावटहालांकि होल्सिम के सीमेंट्स एसेट्स के खरीदारी में पिछड़ने के बाद अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में 2.15 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है. Shree Cement 2.93 फीसदी की गिरावट के साथ 21,886 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

सीमेंट सेक्टर में बढ़ी हलचलअडानी सीमेंट्स ( Adani Cements) होल्सिम इंडिया की भारतीय सीमेंट कंपनियों के अधिग्रहण करने के बाद बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी सीमेंट्स कंपनी बन जाएगी. एसीसी और अंबुजा सीमेंट्स की कुल उत्पादन क्षमता सलाना 66 मिलियन टन है.  के अधिग्रहण करने के बाद बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी सीमेंट्स कंपनी बन जाएगी. आदित्य बिरला समूह की सीमेंट कंपनी अल्ट्राटेक सीमेंट देश की सबसे बड़ी सीमेंट उत्पादन करने वाली कंपनी है जिसकी उत्पादन क्षमता सलाना 120 मिलियन टन है.

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374