Breaking
20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई! थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल

सोना खरीदने का है प्लान तो इस समय 50,000 के नीचे चल रहा भाव, जल्दी कर चेक करें रेट्स

Whats App

Gold Price Today: ग्लोबल मार्केट में जारी उतार-चढ़ाव के बीच में आज सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर गोल्ड तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है.

Gold Price Today: ग्लोबल मार्केट में जारी उतार-चढ़ाव के बीच में आज सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर गोल्ड तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है. सोने की कीमतें पिछले 3 महीने के निचले स्तर से थोड़ी ऊपर उठी हैं. बता दें कीमतों में आई तेजी के बाद भी गोल्ड का भाव 50,000 के नीचे है.

क्या हो गया गोल्ड का भाव?मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज 24 कैरेट गोल्ड का भाव 87 रुपये की तेजी के साथ 49,960 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर नजर आ रहा है. वहीं, आज सुबह को गोल्ड की शुरुआत 49,930 रुपये के लेवल पर हुई थी, लेकिन थोड़ी देर बाद ही कीमतों में तेजी देखने को मिली.

Whats App

कैसा रहा चांदी का हाल?इसके अलावा चांदी की कीमतों की बात की जाए तो इनमें भी तेजी देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी की कीमतें 269 रुपये की तेजी के साथ 59,531 रुपये प्रति किलोग्राम पर नजर आ रही हैं. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में गोल्ड की कीमत 59,437 रुपये के लेवल पर हुई थी. बता दें पिछले कारोबारी सत्र के दौरान चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिली है.

ग्लोबल मार्केट में कैसा रहा हाल?इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो यहां पर सोने और चांदी की कीमतों में तेजी से राहत मिली है. यहां पर सोने का हाजिर भाव 0.21 फीसदी फिसलकर 1808.84 डॉलर प्रति औंस पर रहा है. वहीं, चांदी की कीमत 21.6 डॉलर प्रति औंस रही है.

चेक करें अपने शहर का रेटआप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.

चेक कर लें सोना असली है या नकलीसोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ‘BIS Care app’ के जरिए आप गोल्ड की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली. इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए शिकायत भी कर सकते हैं.

20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |     ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video     |     जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई!     |     थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374