Breaking
रेत चोरी रोकने मुहूर्त का इंतजार कर रही जियावन पुलिस! कुंवारे लड़कों को शादी का सपना दिखाकर 2 लाख रुपए ठगने वाली लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार... अनूपपुर में नाबालिग ने लगाई फांसी ,हुई मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाए प्रताड़ित करने के आरोप, जानें प... बहन की आज शादी, भाई की ट्रैक्टर पलटने से हुई दर्दनाक मौत, जबलपुर में 5 की मौत सभी रिश्तेदार... ‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडल... 6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी

वाराणसी में देव दीपावली पर इस बार भी होगा लेजर शो, दीप जलाने के लिए 120 समितियों को दी जिम्‍मेदारी

Whats App

वाराणसी। देवदीपावली के मौके पर इस बार दीप जलाने के साथ ही लेजर का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए बुधवार चेतसिंह घाट पर तैयारी को परखा गया। अब देव दीपवाली के आयोजन के एक दिन बाद अब प्रत्येक वर्ष महोत्सव के आयोजन से जुड़ी समितियों का सम्मान समारोह व भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ करेगा। इस वर्ष 12 लाख दियों को प्रज्ज्वलित करने के लक्ष्य के लिए सभी 120 समितियों को एक- एक हजार दिए तथा तेल वितरित किये जा रहे हैं।

देव दीपावली की तैयारियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार में पर्यटन मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने इस महोत्सव में उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग का सहयोग कर रही समितियों के अध्यक्षों और प्रतिनिधियों के साथ वन-टू-वन चर्चा की। यह समितियां घाटों, नगर में स्थित कुंडों व तालाबों पर दीप प्रज्ज्वलित करेंगी। पर्यटन मंत्री ने कहा, “पंचगंगा घाट से शुरु हुआ कार्यक्रम आज सभी घाटों पर आयोजित किया जाता है। गत वर्ष इस इवेंट में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने के चलते यह एक विश्वव्यापी इवेंट बन चुका है। हालत यह है कि नगर के सभी होटल व नावें बुक हो चुकी हैं। 2018 से पूर्व इस आयोजन को कोई सरकारी सहयोग नहीं मिलता था लेकिन अब माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हृदय से आभार कि अब उनके नेतृत्व में ऐसे आयोजनों में सरकार भी अपनी सहयोगी की भूमिका निभा रही है।”

मंत्री ने घोषणा करते हुए बताया कि इस वर्ष से अब देव दीपवाली के आयोजन के एक दिन बाद अब प्रत्येक वर्ष महोत्सव के आयोजन से जुड़ी समितियों का सम्मान समारोह व भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ करेगा। बैठक में मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को समन्वय बनाकर तैयारियों को युद्धस्तर पर अविलंब पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस महोत्सव में आने वाले सभी श्रद्धालुओं की सुविधा का ख्याल रखा जाए ताकि उनको इस महोत्सव का अद्वितीय व अलौकिक आंनद प्राप्त करने में कोई कठिनाई न हो।

Whats App

मंत्री डा तिवारी ने समितियों से कहा कि वे कोई भी समस्या होने पर अविलंब उनसे व्यक्तिगत सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने अधिकारियों को स्वयं घाटों पर उतर कर स्थलीय निरीक्षण कर कमियों को दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक घाट पर सुरक्षा चाक चौबंद रहे, लेकिन किसी भी श्रद्धालु को सुरक्षा के नाम पर कष्ट न पहुंचाया जाए। सभी कुंड तालाबों पर लगे फव्वारे और लाइटिंग एक दिन के अंदर ही चेक करके चालू हालत में रखी जाए। बता दें इस वर्ष 12 लाख दियों को प्रज्ज्वलित करने के लक्ष्य के लिए सभी 120 समितियों को एक- एक हजार दिए तथा तेल वितरित किये जा रहे हैं।  बैठक में वाराणसी के मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, केंद्रीय देव दीपावली महासमिति के अध्यक्ष वागीश दत्त मिश्रा व क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

रेत चोरी रोकने मुहूर्त का इंतजार कर रही जियावन पुलिस!     |     कुंवारे लड़कों को शादी का सपना दिखाकर 2 लाख रुपए ठगने वाली लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार…     |     अनूपपुर में नाबालिग ने लगाई फांसी ,हुई मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाए प्रताड़ित करने के आरोप, जानें पूरा मामला…     |     बहन की आज शादी, भाई की ट्रैक्टर पलटने से हुई दर्दनाक मौत, जबलपुर में 5 की मौत सभी रिश्तेदार…     |     ‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडली     |     6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार     |     खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब     |     दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट     |     नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद     |     कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374