Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

नक्सलियों ने उड़ाई रेल पटरी, 8 घंटे बाद टोरी-लातेहार रेलखंड पर फिर से परिचालन शुरू

Whats App

धनबाद। नक्सली प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी की तरफ से आयोजित भारत बंद के दाैरान धनबाद रेल मंडल के टोरी-लातेहार रेख खंड पर बम विस्फोट कर पटरी उड़ा दिया गया। इससे करीब 8 घंटे तक रेल परिचालन बाधित हुआ। धनबाद रेल मंडल के अधिकारियों और कर्मचारियों ने युद्धस्तर पर मरम्मत कर शनिवार 8:45 बजे रेल परिचालन बहाल किया। इसकी जानकारी पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने दी है।

15 नवंबर से मनाया जा रहा प्रतिरोध दिवस

नक्सलियों ने धनबाद रेल मंडल के टोरी-लातेहार रेलखंड के बीच रेल पटरियों को बम से उड़ा दिया है। इस घटना में एक ट्रॉली भी डिरेल हो गई है। साथ ही अप और डाउन मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया है। यह घटना शुक्रवार-शनिवार की रात करीब 12:50 बजे घटी। धनबाद रेल मंडल के टोरी-लातेहार रेलखंड के रिचुघुटा-डेमू स्टेशनों के बीच किलोमीटर 206/25-27 के बीच अप एवं डाउन लाइन पर माओवादियों ने बम ब्लास्ट कर रेल पटरियों को उड़ा दिया है। इस घटना में डीजल लाईट इंजन संख्या 70584 का एक ट्रॉली डिरेल हो गई है।

Whats App

भारत बंद की पूर्व संध्या पर उड़ाई रेल पटरी

नक्सली प्रशांत बोस और शीला मरांडी की रिहाई पर नक्सलियों ने आज भारत बंद से ठीक पहले अपनी उपस्थिति दर्ज कराने को लेकर नक्सलियों ने बीती रात 12 :52 बजे धनबाद रेल मंडल के सीआईसी सेक्शन में बम धमाका किया। इस बम ब्लास्ट में एक इंजन बेपटरी हो गया। टोरी-लातेहार रेलखंड के रिचुगुटा-डेमू स्टेशन के बीच विस्फोट कर 206/25-27 के अप और डाउन लाइन को उड़ाया गया। धमाका इतना जोरदार था कि ऊपर का ओवरहेड तार भी क्षतिग्रस्त हो गया। उसी वक्त वहां से गुजर रहा इंजन पटरी टूट जाने के कारण बेपटरी हो गया। आनन-फानन में घटना की जानकारी धनबाद कंट्रोल को दी गई। रात करीब सवा एक बजे से डेढ़ बजे के बीच डीआरएम आशीष बंसल, आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट हेमंत कुमार व अन्य रेल अधिकारियों की टीम डीआरएम ऑफिस स्थित कंट्रोल रूम पहुंची। अंधेरा होने के कारण राहत कार्य देरी से शुरू हुई। बरकाकाना और बरवाडीह से दुर्घटना राहत टीम को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। इधर, धनबाद से भी टीम विशेष ट्रेन से घटना स्थल के लिए कूच कर गयी है।

12 नवंबर को हुई थी गिरफ्तारी

माओवादी प्रशांत बनर्जी और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरिफ्तारी से नाराज हैं। 12 नवंबर को झारखंड पुलिस ने भाकपा माओवादी संगठन के शीर्ष नेता प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी सहित छह नक्सलियों को जमशेदपुर के पास कांड्राटोल ब्रिज से गिरफ्तार किया था। इसके विरोध में 15 नवंबर से भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी प्रतिरोध दिवस मना रहा है। 20 नवंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया है। इस बंद का धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, जामताड़ा में कोई असर नहीं है।

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374