Breaking
अब आप आवश्यकता होने पर वाट्सएप से भी बुला सकेंगे 108 एंबुलेंस एकमात्र पीएम एक्सीलेंस कालेज में आर्ट-कामर्स के साथ साइंस की पढ़ाई भी होगी एडवेंचर आफ रोड मोटर स्पोर्ट्स में प्रोफेशनल्स ने दिखाया अपना हुनर चरगवां के तिनेटा में तेज गति से जा रहा ट्रैक्टर पलटा, युवक समेत चार बच्‍चों की मौत; दो बच्चे घायल खरगोन में बोले राहुल गांधी- मोदी सरकार ने उद्योगपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये माफ किए जिन भानुप्रताप शर्मा को हराकर पहली बार सांसद बने थे शिवराज सिंह चौहान, इस बार फिर उन्हीं से मुकाबला गुना शिवपुरी लोकसभा सीट पर भाजपा के ज्योतिरादित्य सिंधिया का मुकाबला कांग्रेस के राव यादवेंद्र सिंह ... सिर के पीछे वार करके युवक की हत्या, संदिग्ध हिरासत में सत्ता में आते ही राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला बदल देंगे राहुल गांधी’ रीवा में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, देवर ने दो भतीजियों और भाभी को उतार दिया मौत के घाट, जानें पूरा मामल...

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों को दी बड़ी सौगात, कहा- पहले का समय आपको याद है न

Whats App

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) शनिवार को नगर विकास एवं आवास विभाग की कई योजनाओं का केंद्रीयकृत उद्घाटन, लोकार्पण व शिलान्यास किया। दोपहर 12 बजे संवाद भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के 12 हजार 352 लाभुकों को संबंधित जिले में ही उनके घर की चाबी सौंप दी गई। इसके अलावा राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत 479 स्वयं सहायता समूहों के बीच 5.81 करोड़ रुपये ऋण राशि का भी वितरण किया गया। मौके पर उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद समेत अन्‍य मंत्री और विधायक उपस्थित रहे।

इस अवसर पर सीएम ने वर्तमान और पूर्व के शासन की तुलना की। कहा कि आपको याद है पहले की स्थिति। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि बिहार में शहरी आबादी तेजी से बढ़ी है। नगर निकायों की संख्‍या भी बढ़ी है। उन्‍होंने कहा कि महिला जनप्रतिनिधियों की संख्‍या में इजाफा हुआ है। अब शहरी निकायों में भी उनकी भागीदारी बढ़ेगी। अधिकारियों को कहा कि समय पर योजनाओं को पूर्ण करें। ग्रेटर पटना के कंंसेप्‍ट पर भी उन्‍होंने चर्चा की।

15 वेंडिंग जोन का सीएम ने किया उद्घाटन 

Whats App

15 वेंडिंग जोन (Vending Zone) का उद्घाटन, स्मार्ट सिटी की योजनाओं (Smart City Project) का शिलान्यास व कार्यारंभ आदि भी किया गया। लाभुकों को संबंधित जिले में ही आवास की चाबी, वेंडिंग जोन का आवंटन एवं ऋण देने का प्रमाणपत्र प्रदान किया गया। इसके लिए हर जिले में संबंधित जिलाधिकारी व नगर निकाय के अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। कार्यक्रम में संबंधित शहरी क्षेत्र के सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद, महापौर, अध्यक्ष एवं वार्ड पार्षद भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की लाइव वेबकास्टिंग भी की गई।  सीएम अदालतगंज तालाब पुनर्विकास योजना, जनसेवा केंद्र, मंदिरी नाले पर सड़क निर्माण, पटना स्‍टेशन के पास 440 मीटर सबवे निर्माण का शिलान्‍यास एवं उद्घाटन किया। वहीं 15 वेंडिंग जोन जिनका उद्घाटन सीएम ने‍ किया उनमें पटना में 13 जबकि दरभंगा और बक्‍सर में एक-एक वेंडिंग जोन शामिल हैं।

अब आप आवश्यकता होने पर वाट्सएप से भी बुला सकेंगे 108 एंबुलेंस     |     एकमात्र पीएम एक्सीलेंस कालेज में आर्ट-कामर्स के साथ साइंस की पढ़ाई भी होगी     |     एडवेंचर आफ रोड मोटर स्पोर्ट्स में प्रोफेशनल्स ने दिखाया अपना हुनर     |     चरगवां के तिनेटा में तेज गति से जा रहा ट्रैक्टर पलटा, युवक समेत चार बच्‍चों की मौत; दो बच्चे घायल     |     खरगोन में बोले राहुल गांधी- मोदी सरकार ने उद्योगपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये माफ किए     |     जिन भानुप्रताप शर्मा को हराकर पहली बार सांसद बने थे शिवराज सिंह चौहान, इस बार फिर उन्हीं से मुकाबला     |     गुना शिवपुरी लोकसभा सीट पर भाजपा के ज्योतिरादित्य सिंधिया का मुकाबला कांग्रेस के राव यादवेंद्र सिंह यादव से     |     सिर के पीछे वार करके युवक की हत्या, संदिग्ध हिरासत में     |     सत्ता में आते ही राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला बदल देंगे राहुल गांधी’     |     रीवा में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, देवर ने दो भतीजियों और भाभी को उतार दिया मौत के घाट, जानें पूरा मामला…     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374