Breaking
निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट पर कब्जा,मुक्त नहीं करा पा रहे अधिकारी लोकतंत्र की मजबूती के लिए करें मतदान, चुनें अपने सपनों की सरकार भोपाल सीट पर भाजपा के आलोक शर्मा को कांग्रेस के अरुण श्रीवास्तव दे रहे कड़ी चुनौती गांजा सप्लाई करने वाला कोर्ट से हो गया था फरार, तथ्य सुन कोर्ट ने कहा- यह समाज का दुश्मन, दिलाई सजा आज बादल छाने और कहीं-कहीं बूंदाबांदी के आसार, तीन दिन रहेगा असर अब आप आवश्यकता होने पर वाट्सएप से भी बुला सकेंगे 108 एंबुलेंस एकमात्र पीएम एक्सीलेंस कालेज में आर्ट-कामर्स के साथ साइंस की पढ़ाई भी होगी एडवेंचर आफ रोड मोटर स्पोर्ट्स में प्रोफेशनल्स ने दिखाया अपना हुनर चरगवां के तिनेटा में तेज गति से जा रहा ट्रैक्टर पलटा, युवक समेत चार बच्‍चों की मौत; दो बच्चे घायल

कड़कड़ाती ठंड आने से पहले ही महंगे हुए कोयले और लकड़ी के दाम, आम जनता की बढ़ी परेशानी

Whats App

प्रयागराज: जैसे ही उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है वैसी ही लकड़ी और कोयले की कीमतें आसमान छूने लग गई हैं। प्रयागराज की बात करें तो पिछले एक महीने में लकड़ी और कोयले की कीमतें लगभग दोगुनी हो गई हैं। पहले ही मंहगाई की मार झेल रही आम जनता की परेशानियों और बढ़ गई हैं। वहीं लोगों का कहना है कि मंहगाई का असर कोयले और लकड़ी पर भी दिखाई दे रहा है।

बता दें कि 15 दिन पहले 30 रूपए किलो बिकने वाला कोयला 45 से 48 रूपए किलों बिक रहा है तो पिछले 15 दिनों में लकड़ी की कीमत भी 6 से 7 रूपये किलो तक पहुंच गई है। सबसे ज़्यादा तकलीफ उन लोगों को होगी जो मध्यम और गरीब तबके के हैं। इस पर लोगों का कहना है कि कोरोना काल मे एक तो रोज़मर्रा की चीज़ों में महगाई की मार से वैसे ही परेशान है, ऊपर से ठंड की शुरुआत में ही कोयले और लकड़ी के दाम आसमान छू रहे है जो अब उनके लिए एक नई मुसीबत से कम नहीं है।

ग्राहक शानू का कहना है कि  ठण्ड की वजह से बाज़ार में खपत बढ़ जाने से कुछ दुकानदारों ने दाम दोगुने करने के साथ ही इसे स्टाक करना भी शुरू कर दिया है। दुकानदारों का मानना है कि अगले तीन-चार दिनों बाद ठण्ड का कहर और बढ़ सकता है, ऐसे में इसकी डिमांड बढ़ेगी। दुकानदार भी मान रहे कि पिछले साल के मुकाबले इस बार दामों में इजाफा देखने को मिल रहा है। दुकानदार बढ़ते हुए दाम में सबसे बड़ी वजह बंद हुई भट्टियों को बता रहे हैं। दुकानदारों ने सरकार से अपील की है कि जो भट्टियां बंद हुई हैं उसको जल्द से जल्द  चालू करवाएं तभी कोयले के दाम में गिरावट आएगी।

निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप     |     सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट पर कब्जा,मुक्त नहीं करा पा रहे अधिकारी     |     लोकतंत्र की मजबूती के लिए करें मतदान, चुनें अपने सपनों की सरकार     |     भोपाल सीट पर भाजपा के आलोक शर्मा को कांग्रेस के अरुण श्रीवास्तव दे रहे कड़ी चुनौती     |     गांजा सप्लाई करने वाला कोर्ट से हो गया था फरार, तथ्य सुन कोर्ट ने कहा- यह समाज का दुश्मन, दिलाई सजा     |     आज बादल छाने और कहीं-कहीं बूंदाबांदी के आसार, तीन दिन रहेगा असर     |     अब आप आवश्यकता होने पर वाट्सएप से भी बुला सकेंगे 108 एंबुलेंस     |     एकमात्र पीएम एक्सीलेंस कालेज में आर्ट-कामर्स के साथ साइंस की पढ़ाई भी होगी     |     एडवेंचर आफ रोड मोटर स्पोर्ट्स में प्रोफेशनल्स ने दिखाया अपना हुनर     |     चरगवां के तिनेटा में तेज गति से जा रहा ट्रैक्टर पलटा, युवक समेत चार बच्‍चों की मौत; दो बच्चे घायल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374