Breaking
आंखों में मिर्ची डालकर ले गए डेढ़ लाख रुपए, पुलिस तलाश में जुटी मुख्यमंत्री चौहान ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर नमन किया 15 साल की किशोरी रेप, मंडीदीप, रायसेन में छिपकर करता रहा मजदूरी 21वीं राज्य स्तरीय बैडमिंटन स्पर्धा के लिए चुने गए जिले के खिलाड़ी इन घरेलू उपायों से मोटापा करें कम महेंद्रगढ़ में सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाया घर जमींदोज, पुलिस फोर्स रही मौजूद समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही सरकार- पंकज चौधरी सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की सौजन्य मुलाकात प्रसव के लिए रुपये लेने का आरोप एंटी भू-माफिया के तहत तीन के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई

तीसरी लहर से लड़ने के लिए तैयार इंदौर! 1250 बिस्तरों के साथ राधा स्वामी कोविड सेंटर में मिलेगी हर सुविधा

Whats App

इंदौर: इंदौर में कोरोना के मरीजों के उपचार के लिए देश के दूसरे सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर जो कि राधा स्वामी सत्संग परिसर में स्थापित है, उसे पुनः शुरू किया जा रहा है। इस सेंटर में 1250 बिस्तरों की क्षमता है। प्रथम चरण में इसे 650 बिस्तरों के साथ शुरू किया जा रहा है। इस सेंटर के लिए की जा रही तैयारियों का सांसद  शंकर लालवानी, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, कलेक्टर मनीष सिंह, विधायक महेंद्र हार्डिया तथा मालिनी गौड़, पूर्व विधायक राजेश सोनकर, गौरव रणदिवे, मधु वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने निरीक्षण किया। बताया गया कि इस कोविड केयर सेंटर में सभी जरूरी सुविधाएं रहेंगी। मरीजों को स्वच्छ वातावरण उपलब्ध रहेगा। इलाज के लिये पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। विशेष, मेदांता, चोइथराम सहित अन्य बड़े अस्पतालों के चिकित्सक प्रतिदिन आकर मरीजों का उपचार करेंगे। मरीजों के चाय-पानी, दूध, नाश्ता, भोजन आदि के लिये पर्याप्त व्यवस्था भी इस सेंटर में रहेगी। सर्दी के मौसम को देखते हुए मरीजों को अतिरिक्त रूप से रजाई भी उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है।

इंदौर के कोविड केयर सेंटरों में रहेगी ढाई हजार बिस्तरों की क्षमता
कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए इंदौर में मरीजों के उपचार के लिए व्यापक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है। इसके तहत जिले में विकेंद्रीकृत व्यवस्था करते हुए विभिन्न जगहों पर कोविड केयर सेंटर बनाए जा रहे हैं। इन सेंटरों में ढाई हजार से अधिक बिस्तरों की क्षमता रहेगी। बताया गया कि इंदौर के इंडेक्स अस्पताल में बनाये जा रहे कोविड केयर सेंटर में 500 बिस्तर, सेवा कुंज अस्पताल में 300, राधा स्वामी सत्संग परिसर में 1250 तथा देपालपुर, महू और सांवेर में 100-100 बेड्स की क्षमता रहेगी।  मांगलिया में भी 50 बिस्तर क्षमता का कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है। इंदौर ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों के लिये राऊ के ट्रेनिंग सेंटर में 100 बिस्तरों की क्षमता वाला कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है।

बताया गया कि इन कोविड केयर सेंटरों में ऐसे मरीजों को भर्ती किया जाएगा जिनके घरों में पर्याप्त जगह नहीं है। इसके साथ ही ऐसे मरीज जिनके घरों में पर्याप्त जगह है। उन्हें होम आइसोलेशन की परमिशन रहेगी। होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को टेली कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपचार सहित अन्य मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए एआईसीटीएसएल में जिला स्तरीय कोविड कमाण्ड सेंटर स्थापित किया जा रहा है। होम आइसोलेशन के मरीजों को इलाज के लिए मेडिकल किट भी दी जाएगी। उन्हें रोज टेलीफोन के माध्यम से सम्पर्क कर उपचार सहित अन्य अपेक्षित मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जायेगा।

आंखों में मिर्ची डालकर ले गए डेढ़ लाख रुपए, पुलिस तलाश में जुटी     |     मुख्यमंत्री चौहान ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर नमन किया     |     15 साल की किशोरी रेप, मंडीदीप, रायसेन में छिपकर करता रहा मजदूरी     |     21वीं राज्य स्तरीय बैडमिंटन स्पर्धा के लिए चुने गए जिले के खिलाड़ी     |     इन घरेलू उपायों से मोटापा करें कम     |     महेंद्रगढ़ में सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाया घर जमींदोज, पुलिस फोर्स रही मौजूद     |     समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही सरकार- पंकज चौधरी     |     सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की सौजन्य मुलाकात     |     प्रसव के लिए रुपये लेने का आरोप     |     एंटी भू-माफिया के तहत तीन के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374