Breaking
महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे PM मोदी छत्तीसगढ़:  परिवार के 3 लोगों की की गला काटकर हत्या बस्तर दशहरा की रस्म में होंगे शामिल, संभागीय सी-मार्ट का करेंगे शुभारंभ, झाड़ा सिरहा की प्रतिमा का कर... रावनवाडा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा, 5 साल की मासूम की मौत, 8 साल की बालिका घायल पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi संसदीय क्षेत्र की अनदेखी से खफा लोग, फोटो के ऊपर लिखा 'गुमशुदा की तलाश' परिसर में कर्मचारियों से की बदतमीजी, सिविल लाइन थाना पुलिस के किया हवाले बाइक सवार युवक की मौत, घर लौटते समय हुआ हादसा हेल्थ के लिए वरदान है भीगे हुए अखरोट दिल्ली की नाबालिग से ग्वालियर में दुष्कर्म

छत्‍तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति की सीएम ने समीक्षा कर कहा- रोजाना बढ़ाएं कोरोना जांच की संख्या

Whats App

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की उच्च स्तरीय आपात बैठक ली। बैठक के दौरान सीएम ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर सभी जिलों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। साथ ही रोजाना कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। वहीं अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए कहा है। इसके अलावा सभी जगहों पर कोविड अनुकूल व्यवहारों का कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश मुख्‍यमंत्री ने दिए।

लाकडाउन को लेकर बघेल ने कहा कि यह सबसे अंतिम विकल्प होगा। पहले बाकी उपाय करेंगे। लाकडाउन का फैसला सभी पक्षों से बात करने के बाद लेंगे।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है हम निश्चित रूप से तीसरी लहर की ओर बढ़ रहे हैं। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे। इसकी जल्द पहचान और तत्काल इलाज शुरू कर स्थिति नियंत्रित की जा सकती है। बड़े आयोजनों और सभाओं पर रोक लगाने की आवश्यकता है।

Whats App

इस मौके पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री सर्व रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, शिव कुमार डहरिया, मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य विभाग मौजूद है।

इन जिलों में सबसे अधिक सक्रिय मरीज

जिला सक्रिय मरीजों की संख्या

रायपुर 301

दुर्ग 112

बिलासपुर 235

रायगढ़ 257

कोरबा 97

जांजगीर-चांपा 69

इस तरह बढ़ रहा मरीजों का ग्राफ

तारीख प्रदेशभर में रायपुर में

24 दिसंबर 23 9

25 दिसंबर 37 5

26 दिसंबर 46 7

27 दिसंबर 49 5

28 दिसंबर 69 13

29 दिसंबर 106 12

30 दिसंबर 150 28

31 दिसंबर 190 51

01 जनवरी 279 73

02 जनवरी 290 90

सर्दी-खांसी के बढ़े मरीज

एक तरफ जहां कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है वहीं राजधानी समेत प्रदेशभर में सर्दी-खांसी के मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। खासकर वायरल फीवर के मरीज अधिक मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अधिक से अधिक सैंपलों की जांच करके कोरोना की रोकथाम करने को कड़े निर्देश दिए हैं।

महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे PM मोदी     |     छत्तीसगढ़:  परिवार के 3 लोगों की की गला काटकर हत्या     |     बस्तर दशहरा की रस्म में होंगे शामिल, संभागीय सी-मार्ट का करेंगे शुभारंभ, झाड़ा सिरहा की प्रतिमा का करेंगे अनावरण     |     रावनवाडा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा, 5 साल की मासूम की मौत, 8 साल की बालिका घायल     |     पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi     |     संसदीय क्षेत्र की अनदेखी से खफा लोग, फोटो के ऊपर लिखा ‘गुमशुदा की तलाश’     |     परिसर में कर्मचारियों से की बदतमीजी, सिविल लाइन थाना पुलिस के किया हवाले     |     बाइक सवार युवक की मौत, घर लौटते समय हुआ हादसा     |     हेल्थ के लिए वरदान है भीगे हुए अखरोट     |     दिल्ली की नाबालिग से ग्वालियर में दुष्कर्म     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374