Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

नरसिंहपुर में संक्रमित कर्मचारियों की सूचना पर एचडीएफसी बैंक सील, एनटीपीसी में मिले तीन नए मरीज

Whats App

नरसिंहपुर। जिले में कोरोना संक्रमण पैर पसार रहा है। गुरुवार को पहले राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) में एक साथ तीन नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। इसके बाद दोपहर करीब दो बजे नरसिंहपुर जिला मुख्यालय स्थित एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना आई। इसके बाद जिला प्रशासन ने आनन-फानन में बैंक को सील कराने की कार्रवाई की। हालांकि अधिकारी ये बताने से बचते रहे कि कितने बैंककर्मी संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार 6-7 कर्मचारी संक्रमित मिले हैं। जिले में एक साथ आई इन दो सूचनाओं के बाद इंटरनेट मीडिया पर लाकडाउन को लेकर चर्चाएं होने लगीं।

जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर करीब दो बजे जिला मुख्यालय के बाहरी रोड स्थित एचडीएफसी बैंक में नगरपालिका अमले के साथ तहसीलदार महेंद्र सिंह पटेल व कोतवाली थाने के पुलिसकर्मियों ने औचक दबिश दी। बैंक में मौजूद लोगों को तत्काल बाहर निकाला और बैंक को सील करने की कार्रवाई की गई। कार्रवाई को लेकर बताया गया कि बैंक के कुछ कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी आई है। इसी कारण ये कार्रवाई की गई है। हालांकि कितने कर्मचारी संक्रमित मिले हैं, इसके बारे में अमला कोई जानकारी नहीं दे सका है। अधिकारी ये जरूर कहते रहे कि रिपोर्ट के अध्ययन के बाद संख्या बताएंगे।

एनटीपीसी में भी तीन नए मरीज मिले: 52 व 50 वर्षीय महिलाओं ने सर्दी-खांसी जैसे लक्षण के आधार पर एनटीपीसी स्थित अस्पताल में जांच कराई थी। स्वास्थ्य अमले ने इनके कोविड-19 के सैंपल लिए थे। इसी तरह एनटीपीसी क्षेत्र में ही निवासरत 41 वर्षीय पुरुष ने गाडरवारा स्थित सिविल अस्पताल में कोविड-19 की जांच के लिए सैंपल दिया था। गुरुवार सुबह आई रिपोर्ट के अनुसार इन तीनों लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस रिपोर्ट के बाद गाडरवारा तहसील में कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या 4 हो गई है। जबकि नरसिंहपुर शहर में एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों की अनुमानित संख्या को मिलाकर सक्रिय केस 14-15 बताई जा रही है। फिलहाल बैंक कर्मचारियों को लेकर आधिकारिक रूप से सरकारी बयान आना शेष है।

Whats App

1125 सैंपल रिपोर्ट का इंतजार: जिले में कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए सैंपलिंग तेजी से की जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा 5 जनवरी की देर रात जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार वर्तमान में 1125 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। इनमें से 525 सैंपल रिपोर्ट सुप्राटेक अहमदाबाद गुजरात व 600 रिपोर्ट हिंदुस्तान वेलनेस से आनी है।

अन्य जिलों के 36 मरीज पॉजिटिव: 5 जनवरी को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार जिले में प्रदेश के अन्य जिलों व राज्यों के 36 लोग भी संक्रमित मिले हैं। ये यहां किसी काम के सिलसिले में आए हुए थे। इनमें 4 लोग होशंगाबाद, 1-1 व्यक्ति शहडोल, दमोह, सिवनी, सागर, इंदौर, बालाघाट, 6 जबलपुर, 5 व्यक्ति रायसेन के शामिल हैं। इसी तरह 1 व्यक्ति कर्नाटक, 2 झारखंड, 2 महाराष्ट्र व 7 व्यक्ति उत्तरप्रदेश के संक्रमित मिले हैं।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374