Breaking
20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई! थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल

पंजाब में PM मोदी की सुरक्षा चूक पर बड़े एक्‍शन की तैयारी में केंद्र!

Whats App

पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर एक्‍शन लिया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई चूक के बारे में बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को जानकारी दी जिन्होंने इस गंभीर घटना पर चिंता व्यक्त की । राष्ट्रपति भवन ने राष्ट्रपति कोविंद के हवाले से ट्वीट में यह जानकारी दी और मुलाकात के चित्र भी साझा किए। ट्वीट के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और एक दिन पहले पंजाब दौरे के दौरान हुई सुरक्षा चूक की घटना के बारे में जानकारी ली। इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति ने (प्रधानमंत्री की) सुरक्षा में चूक को लेकर चिंता व्यक्त की । मुलााकात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ राष्ट्रपति जी से भेंट की । उनकी ओर से चिंता व्यक्त करने के लिये आभार। उनकी शुभकामनाओं के लिए आभारी हूं जो हमेशा शक्ति का स्रोत रहे हैं। ” राष्‍ट्रपति कोविंद से पीएम मोदी की मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा तेज हो गई है कि क्‍या केंद्र सरकार कोई बड़ा एक्‍शन लेने वाली है।

गृह मंत्रालय बड़े और कड़े कदम उठायेगा: अनुराग ठाकुर
नयी दिल्ली, 6 जनवरी (भाषा) सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा चूक के बारे में गृह मंत्रालय सूचनाएं एकत्र कर रहा है और ‘बड़े एवं कड़े फैसले’ किये जायेंगे । केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में सूरक्षा चूक के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग इस बारे में उच्चतम न्यायालय भी गए हैं और मीडिया सहित अन्य क्षेत्रों से लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये हैं । उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ गृह मंत्रालय ने भी कार्रवाई की बात कही है। सूचना एकत्र करने के बाद जो भी कदम…बड़े और कड़े निर्णय उसकी ओर से लिये जायेंगे ।” ठाकुर ने कहा, ‘‘ मेरा मानना है कि देश की न्यायिक व्यवस्था ने सभी को न्याय दिया है। और जब ऐसी चूक होती हैं, जो भी कदम उठाने होंगे, उठाये जायेंगे । ”

मोदी की सुरक्षा को लेकर भाजपा-कांग्रेस में छिड़ गया वाकयुद्ध 
देश के नेतृत्व की सुरक्षा व्यवस्था में चूक के एक बिरले घटनाक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुधवार को पंजाब में हुसैनीवाला के रास्ते से लौटना पड़ा। प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में इस गंभीर चूक को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया, जिसमें भाजपा ने कांग्रेस पर मोदी से घृणा करने का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘ देश के इतिहास में इससे पहले किसी राज्य सरकार ने जान-बूझकर ऐसा परिद्दश्य नहीं बनाया, जहां प्रधानमंत्री को नुकसान पहुंचाया जा सके, लेकिन पंजाब सरकार ने ऐसी कोशिश की।” इसके विपरीत कांग्रेस ने कहा कि यह भाजपा का चुनावी हथकंडा है और फिरोजपुर में पार्टी की रैली में भीड़ न जुट पाने के कारण इस तरह का प्रपंच किया गया। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शाम को चंडीगढ़ में संवाददाता सम्मेलन में सफाई दी कि मोदी की सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए थे, उन्होंने भठिंडा से हुसैनीवाला जाने के लिए सड़क मार्ग चुना और रास्ते में कुछ किसान आ गए।

Whats App

क्या है मामला
गौरतलब है कि पंजाब के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बुधवार को उस वक्त चूक की घटना हुई, जब फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों ने उस सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया जहां से उन्हें गुजरना था। इस वजह से प्रधानमंत्री एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक फंसे रहे। घटना के बाद प्रधानमंत्री किसी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना दिल्ली लौट आए। हालांकि, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई और इसके पीछे कोई राजनीतिक मंशा नहीं थी। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि उनकी सरकार किसी भी जांच को तैयार है। आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी के फिरोजपुर दौरे को लेकर चूक की समग्र जांच के लिये दो सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति का बृहस्पतिवार को गठन किया ।

20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |     ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video     |     जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई!     |     थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374