Breaking
5 बार कर चुका आत्महत्या की कोशिश, डॉक्टर बोले- मानसिक संतुलन ठीक | In Ludhiana jail, the hawalaati c... मुख्यमंत्री बघेल से भारतीय बैडमिंटन टीम के राष्ट्रीय कोच गोपीचंद ने की सौजन्य मुलाकात पंचायत से बाहर निकालकर पीटा, घर पर शिकायत करने पर जानलेव हमला किया जिंदा जलकर मौत; आत्महत्या के पीछे की वजहों को खंगाल रही पुलिस भैसदेही, आठनेर, भीमपुर में हुई फसलें खराब, किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मांगा मुआवजा नवरात्रि उपवास के दौरान रखें इन बातों का ध्यान दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि केन्द्र सरकार की अपील-सुप्रीम कोर्ट से सीओए को हटाए कच्चे तेल में ‎गिरावट के बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमत नहीं हुई कम मूनलाइटिंग को लेकर एक और उद्योगपति ने कहा- डेटा की सुरक्षा से समझौता करना पाप होगा

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य कर्मी, फ्रंट लाइन वर्कर्स व 60 वर्ष से अधिक लोगों को लगना शुरू हुआ बूस्टर डोज

Whats App

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार से तीन श्रेणियों में लोगों को कोरोना टीके का बूस्टर डोज लगाने अभियान शुरू हो गया है। मेडिकल कॉलेज रायपुर में सबसे पहले बूस्टर डोज स्वास्थ्य कर्मी नरेश साहू ने मेडिकल कालेज पहुंचकर लगवाया। बता दें स्वास्थ्य कर्मी, फ्रंट लाइन वर्कर्स व 60 वर्ष या अधिक की आयु के ऐसे व्यक्ति जो किसी बीमारी से ग्रस्त हो उन्हें बूस्टर डोज के रूप में तीसरा टीका लगाया जा रहा है। कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए बूस्टर डोज लगवाने में लोगों में उत्साह दिख रहा है।

राज्य टीकाकरण अधिकारी डा. वीआर भगत ने बताया कि मार्च 2021 तक दोनों डोज लगवाने वाले इसके दायरे में आ रहे हैं। सरकार कोरोना से बचाव के लिए कोविशील्ड व कोवैक्सीन दो तरह का टीका लगा रही है। ऐसे में जिन्होंने जो टीके लगवाएं हैं। बूस्टर डोज वहीं टीका लगवाना जो पहले दो डोज लगा है। टीकाकरण केंद्रों में आधार कार्ड, वोटर आइडी व टीके का प्रमाण पत्र जैसे दस्तावेज दिखाने होंगे।

रायपुर में 37 कार्यालयों में टीकाकरण

Whats App

इधर रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने बताया कि जिले के सभी कार्यालयों में कोविड टीकाकरण केंद्र संचालित करते हुए वहां के अधिकारियों, कर्मचारियों बूस्टर प्रिकाशन डोज लगाया जा रहा है रायपुर जिले के 37 कार्यालयों में सुबह 10:30 बजे से टीकाकरण केंद्र बनाकर बूस्टर डोज के पात्र हितग्राहियों को टीका लगाना शुरू हो चुका है। इसमें कमिश्नर कार्यालय, कलेक्टर कार्यालय, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, जिला पंचायत कार्यालय, नगर निगम रायपुर एवं बीरगांव, मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल पंडरी, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं कार्यालय सहित 37 कार्यालय में टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।

5 बार कर चुका आत्महत्या की कोशिश, डॉक्टर बोले- मानसिक संतुलन ठीक | In Ludhiana jail, the hawalaati cut his wr, the police regered a case     |     मुख्यमंत्री बघेल से भारतीय बैडमिंटन टीम के राष्ट्रीय कोच गोपीचंद ने की सौजन्य मुलाकात     |     पंचायत से बाहर निकालकर पीटा, घर पर शिकायत करने पर जानलेव हमला किया     |     जिंदा जलकर मौत; आत्महत्या के पीछे की वजहों को खंगाल रही पुलिस     |     भैसदेही, आठनेर, भीमपुर में हुई फसलें खराब, किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मांगा मुआवजा     |     नवरात्रि उपवास के दौरान रखें इन बातों का ध्यान     |     दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि     |     केन्द्र सरकार की अपील-सुप्रीम कोर्ट से सीओए को हटाए     |     कच्चे तेल में ‎गिरावट के बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमत नहीं हुई कम     |     मूनलाइटिंग को लेकर एक और उद्योगपति ने कहा- डेटा की सुरक्षा से समझौता करना पाप होगा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374