Breaking
हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में 3 दिनों में पात्र हितग्राहियों की संख्या बढ़ी 3000 से अधिक

Whats App

मंडला। आखिरकार वह दिन आ ही गया जब मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत सभी पात्र हितग्राहियों के खाते में ₹1000 जमा किए जाने हैं। शनिवार को सिंगल क्लिक के जरिए पात्र महिलाओं के बैंक खाते में हजार जमा करने की प्रक्रिया शुरू होगी। जिले के लिए सौभाग्यपूर्ण यह है कि 10 जून को जिले की 1,91,763 महिलाओं के खाते में यह राशि जमा की जाएगी। जबकि 7 जून को जारी की गई सूची में हितग्राहियों की संख्या 1,88,000 थी।

तो जमा होने वाली राशि खाते में भी भेजी जाएगी

यह सूची 6 जून तक डीबीटी लिंक्ड एवं अन्य दस्तावेज प्रक्रिया पूर्ण करने चुके हितग्राहियों की सूची थी, जिसे 7 जून को जारी किया गया था। साथ ही विभागीय अधिकारियों का यह भी कहना था कि 7, 8 एवं 9 जून को भी यदि पात्र महिलाओं के पूर्ण किए जा चुके दस्तावेजों की संख्या में बढ़ोतरी होती है तो अंततः 10 जून को जमा होने वाली राशि उनके खाते में भी भेजी जाएगी।

यह वे महिलाएं, जिनके दस्तावेज 6 जून तक पूर्ण नहीं थे

पिछले 3 दिनों में 3,763 अतिरिक्त महिलाओं को मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत राशि प्राप्त करने वाली हितग्राहियों की सूची में जोड़ा गया। यह वे महिलाएं हैं। जिनके दस्तावेज 6 जून तक पूर्ण नहीं हो पाए थे। 3 दिन में 3000 से अधिक महिलाओं को जोड़े जाने से महिलाओं में जबरदस्त उत्साह बना है और उनका भरोसा भी बढ़ा है कि 10 जून के बाद भी यदि उनके दस्तावेजों की प्रक्रिया पूरी हुई तो उनके खाते में भी योजना की राशि अवश्य जमा की जाएगी।

जिले में 1,95,835 हितग्राहियों को माना पात्र

गौरतलब है कि जिलेभर में कुल 1,95,835 आवेदन के हितग्राहियों को पात्र माना गया है।यानी जिले में अभी 4072 ऐसे हितग्राही शेष हैं जिनके दस्तावेजों को पूर्ण किया जाना बाकी है। महिला बाल विकास विभाग के सहायक संचालक रोहित बड़कुल का कहना है कि दस्तावेज प्रक्रिया पूरे होने के बाद शेष महिलाओं के खाते में भी राशि अवश्य पहुंचेगी।

हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374