Breaking
हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप

अब Twitter से भी होगी कमाई एलन मस्क का ऐलान कंटेंट क्रिएटर्स को मिलेंगे विज्ञापन के पैसे

Whats App

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहनेवालों और कंटेंट डालने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। अब वे ट्विटर पर डाले गये अपने कंटेन्ट से कमाई कर सकते हैं। एलन मस्क ने इसका एलान करते हुए कहा कि उनकी कंपनी ट्विटर कुछ हफ्तों में अपने प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स को उनके कंंटेंट पर मिले विज्ञापनों के लिए पेमेंट करना शुरू कर देगाी। शुरुआत में ट्विटर ने क्रिएटर्स को पेमेंट करने के लिए 5 मिलियन डॉलर का फंड अलग से रखा है।

इसके लिए कुछ शर्तें भी

लेकिन इसकी फायदा सभी को नहीं होगा। ये पेंमेंट की सुविधा सिर्फ ब्लू टिक वाले यूजर्स के लिए होगी। मस्क ने कहा कि कुछ हफ्तों में, एक्स/ट्विटर क्रिएटर्स को उनके जवाबों में दिए गए विज्ञापनों के लिए भुगतान करना शुरू किया जाएगा। लेकिन सिर्फ वेरिफाइड यूजर को दिए जाने वाले विज्ञापन ही वैलिड माने जाएंगे। आपको बता दें, कि ट्विटर जुलाई से न्यूज पब्लिशर्स को एक क्लिक के साथ प्रति लेख के आधार पर यूजर्स से सब्सक्रिप्शन लेने की भी परमिशन देगा।

क्रिएटर्स के पास कई विकल्प

बता दें कि अब तक कंटेंट क्रिएटर्स मेटा प्लेटफॉर्म्स इंस्टाग्राम और फेसबुक के जरिए कमाई करते थे लेकिन अब ट्विटर भी क्रिएटर्स को उनके बेहतरीन काम के लिए पैसे देगा। यानी सोशल मीडिया पर कमाई से विकल्प बढ़नेवाले हैं।एलन मस्क ने ये भी कहा कि यह प्लेटफॉर्म कंटेंट क्रिएटर्स को सब्सक्राइबर्स (जो ऑप्ट इन करते हैं) के ईमेल एड्रेस भी मुहैया कराएगा, ताकि क्रिएटर्स इस प्लेटफॉर्म को आसानी से छोड़ सकें और अपने सब्सक्राइबर्स को अपने साथ ले जा सकें।

कैसे हासिल करें ब्लू टिक?

अगर आपके पास ब्लू टिक है और आप एक कंटेंट क्रिएटर हैं तो आप भी जल्द ट्विटर के जरिए कमाई कर पाएंगे। लेकिन अगर आपने ट्विटर की ब्लू मेंबरशिप नहीं ली है तो आपको पेड सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा। बता दें कि ट्विटर ब्लू टिक के लिए यूजर्स से हर महीने राशि चार्ज करती है। भारत के लिए यह करीब 900 रुपये प्रति महीना है।बता दें कि ट्विटर के वर्तमान में 2,378 लाख मोनेटाइजेशन योग्य डेली एक्टिव यूजर हैं।

हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान     |     दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान     |     उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा     |     अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा     |     ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश     |     केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप     |     जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान     |     ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM     |     कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर     |     निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374