Breaking
गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी? कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे! गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला… शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़ 23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका? 48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं बीमारियां रहेंगी दूर! ICMR ने बताया, कैसा होना चाहिए खानपान

सहारनपुर सीट पर आमने-सामने दो मुसलमान, एक अरबपति तो दूसरा करोड़पति

Whats App

लोकसभा चुनाव के पहल चरण के लिए प्रत्याशी लगातार नामांकन कर रहे हैं. पहले चरण के चुनाव के लिए आज नामांकन की आखिरी तारीख है. उत्तर प्रदेश की सहारनपुर सीट से BSP ने माजिद अली और INDIA ब्लॉक ने इमरान मसूद को प्रत्याशी बनाया है. दोनों ही मुस्लिम उम्मीदवारों के नामांकन पत्र से खुलासा हुआ कि दोनों ही उम्मीदवारों के पास बेशुमार दौलत है.

बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी माजिद अली करीब 1.60 अरब रुपये की चल और अचल संपत्ति के मालिक हैं, जबकि गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद के पास 5.55 करोड़ रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति है. यह खुलासा मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करने के साथ दिए गए संपत्ति के ब्योरे से हुआ है. अब प्रमुख प्रत्याशियों में भाजपा के राघव लखनपाल शर्मा की बारी है, जो आज बुधवार को पर्चा दाखिल करेंगे.

अरबपति हैं BSP प्रत्याशी

Whats App

माजिद अली ने नामांकन पत्र के साथ अपनी संपत्ति का जो ब्योरा दिया है. उसमें उनके पास 92 करोड़ 38 लाख 71 हजार 780 रुपये की चल संपत्ति है, जबकि उन्होंने 55 करोड़ 34 लाख एक हजार रुपये की अचल संपत्ति दिखाई है. इस प्रकार व्यक्तिगत तौर पर माजिद अली के नाम एक अरब 47 करोड़ 72 लाख 72 हजार 780 रुपये की कुल संपत्ति है. उनकी पत्नी तस्मीम बानो की संपत्ति की बात करें तो उसमें एक करोड़ 92 लाख 60 हजार 115 रुपये की चल संपत्ति है. उनके पास नौ करोड़ 68 लाख 31 हजार 382 रुपये की अचल संपत्ति है. इस लिहाज से उनकी पत्नी के नाम कुल 11 करोड़ 60 लाख 91 हजार 497 रुपये की संपत्ति है.

माजिद के चारों बेटों के पास 25 लाख 35 हजार 802 रुपये की संपत्ति है. पूरे परिवार की बात करें तो माजिद, पत्नी और बेटों के पास कुल एक अरब 59 करोड़ 59 लाख 79 रुपये की मिल्कियत है. माजिद के पास 11 तोले सोना भी है, जबकि पत्नी के पास दस तोला सोना है.

इमरान मसूद के पास इतनी संपत्ति

गठबंधन ने इस सीट से इमरान मसूद को प्रत्याशी बनाया है. मसूद के पास आठ लाख 32 हजार 796 रुपये की चल और चार करोड़ 34 लाख 15 हजार रुपये की अचल संपत्ति है. इस प्रकार अकेले इमरान के पास चार करोड़ 42 लाख 47 हजार 796 रुपये की संपत्ति है. इमरान की पत्नी सायमा मसूद के पास 77 लाख 55 हजार 52 रुपये की चल और 33 लाख रुपये की अचल संपत्ति है. इस प्रकार सायमा के पास एक करोड़ दस लाख 55 हजार 52 रुपये की संपत्ति है. इमरान के तीन बच्चों के पास एक लाख 99 हजार 489 रुपये की संपत्ति दिखाई गई है. पूरे परिवार की बात करें तो इमरान, पत्नी और बच्चों के पास कुल पांच करोड़ 55 लाख दो हजार 337 रुपये की चल और अचल संपत्ति है. इमरान के पास 50 ग्राम सोना है, जबकि पत्नी के पास एक किलो सोने के जेवर, एक किलो चांदी के जेवर और बर्तन तथा सात लाख रुपये के हीरे हैं.

दोनों प्रत्याशियों पर हैं मुकदमे

इमरान मसूद 12वीं पढ़े हुए हैं, जबकि माजिद अली साक्षर हैं. इसके अलावा माजिद के पास फॉरच्यूनर और पिस्तौल है. इमरान के पास भी एक पिस्तौल है. दोनों पर कई मामलों में मुकदमे भी दर्ज हैं.

गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर     |     हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी?     |     कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे     |     मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे!     |     गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला…     |     शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़     |     23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार     |     साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका?     |     48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं     |     बीमारियां रहेंगी दूर! ICMR ने बताया, कैसा होना चाहिए खानपान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374