Breaking
भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी सुलग रहे नैनीताल के जंगल, बोटिंग रुकी… आग बुझाने में जुटा MI-17 हेलीकॉप्टर बस खराब हुई तो घाट खड़ी कर दी, लुढ़ककर 40 फीट गहरी खाई में गिरी, 19 यात्री हुए घायल मंडप में दूल्हे के पैर देख भड़की दुल्हन, शादी से किया इनकार; बैरंग लौटी बारात

कौन हैं राव यादवेंद्र सिंह , जिन्हें कांग्रेस ने सिंधिया के खिलाफ दिया टिकट, जानिए…

Whats App

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। आपको बता दें कि गुना से कांग्रेस ने राव यादवेंद्र सिंह को टिकट दिया है। राव यादवेंद्र सिंह सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे आपको बता दें कि राव यादवेंद्र सिंह के जरिए कांग्रेस ने एक मजबूत दाव खेला है। राव यादवेंद्र सिंह अभी जिला पंचायत सदस्य हैं और वह अशोकनगर जिले से आते हैं 2023 विधानसभा चुनाव से पहले राव यादवेंद्र सिंह भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए थे।

 राव यादवेंद्र सिंह के परिवार के 6 सदस्य अभी राजनीति में सक्रिय हैं राव यादवेंद्र सिंह के पिता दो बार गुना लोकसभा सीट से सिंधिया के खिलाफ चुनाव भी लड़ चुके हैं। राव यादवेंद्र सिंह को मुंगावली विधानसभा सीट से कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव 2023 में टिकट दिया था। लेकिन बृजेंद्र सिंह यादव से उनको हार का सामना करना पड़ा था।

आपको बता दें कि गुना लोकसभा सीट ओबीसी बाहुल्य सीट मानी जाती है ,गुना और अशोकनगर जिले में इस वर्ग का खास दबदबा माना जाता है। ओबीसी वर्ग को साधने के लिए कांग्रेस ने राव यादवेंद्र सिंह को मैदान में उतार दिया है। राव यादवेंद्र सिंह के पिता देशराज सिंह यादव बीजेपी के विधायक रह चुके हैं।

भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |     सुलग रहे नैनीताल के जंगल, बोटिंग रुकी… आग बुझाने में जुटा MI-17 हेलीकॉप्टर     |     बस खराब हुई तो घाट खड़ी कर दी, लुढ़ककर 40 फीट गहरी खाई में गिरी, 19 यात्री हुए घायल     |     मंडप में दूल्हे के पैर देख भड़की दुल्हन, शादी से किया इनकार; बैरंग लौटी बारात     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374