Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

बॉडी पर जमे एक्स्ट्रा फैट को कम कर सकती हैं ये 4 एक्सरसाइज, तेजी से वेट होगा लॉस

Whats App

मोटापा आज के दौर की सबसे गंभीर समस्या बन चुका है. हर दूसरा इंसान की मोटापे की दिक्कत से जूझ रहा है. बढ़ते वेट को कंट्रोल करने के लिए लोग कई सारे तरीके अपनाते हैं. जिम में इंटेंस वर्कआउट करने के साथ-साथ डाइट प्लान भी फॉलो करते हैं. लेकिन कई बार लोगों के पास तो जिम जाने का भी समय नहीं होता है, जिसके कारण वह वर्कआउट रुटीन फॉलो नहीं कर पाते हैं.

लेकिन अगर आपके पास जिम जाने का समय नहीं है तो परेशान होने की बात नहीं है. आप अपने वजन को कम करने के लिए घर में भी एक्सरसाइज कर सकते हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जो आपके वजन को कंट्रोल करने में मदद करेंगी. आइइ जानते हैं उन एक्सरसाइज के बारे में, जो आपकी चर्बी को कम करने में मदद करते हैं.

स्क्वैट्स

Whats App

अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो स्क्वैट्स एक्सरसाइज कर सकते हैं. इससे कैलोरी तेजी से बर्न होती है और फैट भी कम होता है. इससे पैरों और थाइज की मसल्स को टोन करने में मदद मिलती है. इसे करने के लिए आप पैरों को खोलकर खड़े हा जाएं और अपने दोनों हाथों सामने की ओर आपस में जोड़ें. इसके बाद आप नीचे की तरफ बैठ जाएं. इस एक्सरसाइज को 10-10 के तीन सेट कर सकते हैं.

स्किपिंग

स्किपिंग यानी रस्सी कूदने से भी वजन कम हो जाता है. इससे आपका वेट तेजी से कम होता है. जिन लोगों का बॉडी फैट ज्यादा है. इससे बॉडी की मसल्स टोन होती है. इसे आप आसानी से घर पर भी सकते हैं.

माउंटेन क्लाइंबर

अगर आप तेजी से अपना फैट बर्न करना चाहते हैं तो माउंटेन क्लाइंबर एक्सरसाइज कर सकते हैं. इस एक्सरसाइज की खास बात ये है कि इसे करने से स्टैमिना भी बूस्ट होता है. इसे करने के लिए आप पहले प्लैंक पोजीशन में आएं और फिर अपने पैरों को एक-एक करके आगे पीछे करें. इस एक्सरसाइज के 25 के दो सेट कर सकते हैं.

क्रंच एक्सरसाइज

पेट की चर्बी कम करने के लिए क्रंच एक्सरसाइज सबसे अच्छी एक्सरसाइज मानी जाती है. इसे करने से पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आता है और बेली फैट भी कम होता है. क्रंच एक्सरसाइज के आप 10 के 3 सेट कर सकते हैं.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374