Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

क्या सचमुच तीसरा विश्वयुद्ध होगा? पढ़ें, कहानी परमाणु बम की

Whats App

‘उस दिन सुबह के वक्त जब अचानक मेरी आंख खुली तो सामने बेतहाशा रौशनी थी, सैकड़ों कैमरों की.. लेकिन अगले ही पल मेरी आखों के सामने अंधेरा छा गया, फिर जब कुछ होश आया तो देखा मेरे चारों तरफ लाशें ही लाशें थीं. किसी का भी शरीर पूरा नहीं था, कोई टुकड़ों में था तो कोई बेजान पड़ा हुआ था. लोगों के शरीर ऐसे पिघल रहे थे जैसे कोई मोमबत्ती हो. ऐसा लग रहा था जैसे एक झटके में सब खत्म हो गया है. मेरे चेहरे से भी खून टपक रहा था, न दिमाग काम कर रहा था और न शरीर. मुझे मेरे अंकल ने मलबे के ढेर से निकाला. मेरे भाई-बहन दोस्त रिश्तेदार कोई भी नहीं बचा था.’ ये कहानी है यासुजिरो तनाका की, जो 9 अगस्त, 1945 को नागासाकी में परमाणु हमले के वक्त महज़ कुछ साल के थे. उम्र छोटी थी लेकिन दर्द इतना बड़ा कि आज तक उसकी टीस बाकी है. कई दशक गुजर गए लेकिन उनका जख्म अभी तक नहीं भर पाया.

वो इतिहास की पहली घटना थी जब अमेरिका ने जापान के दो शहरों पर एटम बम गिराए थे. इस परमाणु हमले में लाखों लोगों की जान चली गई. हिरोशिमा और नागासाकी की आने वाली कई पीढ़ियों को विरासत में कई खतरनाक बीमारियां झेलनी पड़ीं. आज फिर दुनिया के कई देशों में जंग छिड़ी है. रूस-यूक्रेन के बीच लंबे वक्त से युद्ध चल रहा है, वहीं ईरान के हमले के जवाब में इजराइल ने भी पलटवार कर दिया है. दुनिया के कई देश आपस में लड़ रहे हैं. क्या दुनिया तीसरे विश्व युद्ध के मुहाने पर खड़ी है? मिडिल ईस्ट के कई देशों में चल रहा तनाव न जाने कौन-सा विनाशक मोड़ लेगा. इस युद्ध में ड्रोन और मिसाइलों का खूब इस्तेमाल हो रहा है. हालात इस कदर बिगड़ गए हैं कि परमाणु युद्ध का खतरा मंडराने लगा है.

पुतिन ने दी थी परमाणु हमले की धमकी

Whats App

पिछले महीने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा था कि उनका देश न्यूक्लियर वॉर के लिए तैयार है. वहीं इजराइल और ईरान के बीच जो जंग चल रही है उसमें भी परमाणु हमले का खतरा बढ़ता जा रहा है. हालांकि ईरान हमेशा से इनकार करता रहा है कि उसके पास परमाणु हथियार हैं, लेकिन कई एक्सपर्ट बताते हैं कि ईरान के पास ऐसी तकनीक है कि वो एक हफ्ते में परमाणु बम बना सकता है.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374