Breaking
20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई! थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल

रेलवे के लाखों कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! जानिए कब से मिलेगा नाइट ड्यूटी भत्ता

Whats App

रेल मंत्रालय (Minry of Railways) के एक बड़े फैसले के बाद जिन रेलवे कर्मचारियों की बेसिक सैलरी 43,600 रुपये से ज्यादा है, उन्हें नाइट ड्यूटी अलाउंस (Night Duty Allowance) देना बंद कर दिया गया. रेलवे के इस फैसले से करीब 3 लाख से अधिक रेल कर्मी प्रत्‍यक्ष तौर पर प्रभावित हुए हैं.

नई दिल्‍ली: भारतीय रेल (Indian Railways) के लाखों कर्मचारियों क बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. रेलवे की तरफ से नाइट ड्यूटी भत्ते (Night Duty Allowance) के नियमों में प में बड़ा फैसला लिया गया था, जिसके तहत 43,600 रुपये से ज्यादा बेसिक सैलरी वाले रेलवे कर्मियों को यह लाभ नहीं मिल रहा था. लेकिन, अब जल्दी ही उन्हें ये अलाउंस मिलना शुरू हो सकता है. दरअसल, यह मामला इस समय वित्‍त मंत्रालय के पास विचाराधीन है और रेल मंत्रालय की तरफ से इस मुद्दे का जल्‍द हल निकालने की गुजारिश की गई है. सूत्रों के अनुसार, जल्द इस पर सकारात्‍मक फैसला हो सकता है.

3 लाख रेलवे कर्मचारियों को लगा था झटका

Whats App

दरअसल, रेल मंत्रालय (Minry of Railways) ने एक बड़े फैसले के बाद जिन रेलवे कर्मचारियों की बेसिक सैलरी 43,600 रुपये से ज्यादा है, उन्हें नाइट ड्यूटी अलाउंस (Night Duty Allowance) देना बंद कर दिया था. इस फैसले से करीब 3 लाख से अधिक रेल कर्मियों पर असर पड़ा. नाइट ड्यूटी भत्ता आवश्यक ट्रेन चलाने वाले ड्राइवरों, उसका संचालन करने वालों और मेंटनेंस आदि की ड्यूटी में लगे स्टाफ को दिया जाता है. 43600 रुपये बेसिक सैलरी से ऊपर वाले रेलकर्मियों के हितों को ध्‍यान में रखते हुए रेल संगठनों ने इसकी फिर से बहाली को लेकर मांग भी उठाई है.

रेलवे ने दी जानकारी

रेलवे बोर्ड के सचिव ने हाल ही में एक पत्र जारी करते हुये कहा है कि रेल मंत्रालय की तरफ से पहले भी इस मुद्दे को उठाया गया है. और फिर इसे वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग के पास सहमति के लिए बोर्ड के दिनांक 9.9.2021 और 23 नवंबर 2021 के कार्यालय ज्ञापन के माध्यम से भेज दिया गया. सचिव की तरफ ने यह भी बताया कि व्यय विभाग ने दिनांक 16 दिसंबर 2021 के कार्यालय ज्ञापन की प्रति कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग को भेज दी है. इतना ही नहीं, इस मुद्दे पर डीओपीटी को एक रेफरेंस दिया गया है और डीओपीटी से जवाब का इंतजार है.

20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |     ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video     |     जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई!     |     थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374