Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

Rishabh Pant बने भारतीय T20 टीम के उपकप्तान, ये है वजह

Whats App

टीम इंडिया के नवनियुक्त उपकप्तान केएल राहुल हैम्स्ट्रिंग चोट के कारण T20I सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके बाद चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को यह जिम्मेदारी सौंपी है.

IND vs WI T20i Series- Rishabh Pant Named India’s Vice Captain: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) अपने खेल से फैन्स और विशेषज्ञों को लगातार प्रभावित कर रहे हैं. वह अब टीम इंडिया में नंबर 4 की पॉजिशन पर खेल रहे हैं और इसीके साथ सिलेक्टर्स ने उनके कंधों पर टीम की उपकप्तानी की जिम्मेदारी भी डाल दी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही टी20I सीरीज के लिए पंत को उपकप्तान बनाया गया है. पहले वह सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर ही इस सीरीज में चुने गए थे लेकिन वनडे सीरीज में हैम्स्ट्रिंग में खिंचाव आने के बाद टीम के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) बाहर हो गए तो उन्हें उपकप्तानी सौंपी गई है.

भारतीय टीम को कोलकाता में 16 फरवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में पंत कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के डेप्यूटी कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे. उपकप्तान केएल राहुल वनडे सीरीज में पहले वनडे में ब्रेक के बाद दूसरे मैच में टीम से जुड़े थे. वह तीसरे मैच में भी नहीं खेल पाए थे क्योंकि उनकी हैम्स्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था. भारत ने यह वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी.

Whats App

रिषभ पंत इससे पहले कभी भारतीय टीम में कप्तान या उपकप्तान की भूमिका में नहीं रहे हैं. यह पहला मौका है, जब 24 वर्षीय पंत को उपकप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है. हालांकि वह घरेलू स्तर पर अपनी होम टीम दिल्ली की कप्तानी कर चुके हैं, जबकि पिछले सीजन आईपीएल में भी उन्हें पहली बार कप्तान बनाया गया था. पंत को भारतीय टीम में भविष्य के कप्तान के तौर पर भी देखा जा रहा है.

इस बीच भारत को सीरीज की शुरुआत से पहले वॉशिंग्टन सुंदर के रूप में एक और झटका लगा है. टीम के ऑफ स्पिनर सुंदर भी हैम्स्ट्रिंग में खिंचाव के चलते इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं. सुंदर की जगह चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टीम में मौका दिया गया है.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374