Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: स्टार्स ऑफ टुमॉरो ने नारी सशक्तिकरण सम्मान का किया आयोजन, इन महिलाओं को किया गया सम्मानित

Whats App

रोहित कश्यप,मुंगेली। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर स्टार्स आफ टूमारो वेलफेयर सोसायटी मुंगेली द्वारा नगर में उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिला व समितियों का स्त्री शिक्षा, जागरूकता एवं सम्मान के पक्षधर गीता राय जी की स्मृति में स्वच्छता, शिक्षा औऱ नारी उन्मुखीकरण के क्षेत्र में कार्य करने वाली जागृति महिला मंडल मुंगेली, मां लक्ष्मी स्वसहायता समूह मणिकंचन केंद्र महाराणा प्रताप वार्ड मुंगेली, आकांक्षा स्वसहायता समूह मणिकंचन केंद्र तिलक वार्ड मुंगेली, कुमारी ज्योति श्रीवास, शिक्षिका लक्ष्मी सोनी, निखार ब्यूटी पार्लर की संचालिका अमरजीत कौर को स्टॉ्स ऑफ टुमारो के द्वारा अतिथियों के कर कमलों से नारी सशक्तिकरण समान से सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर जिला पंचायत मुंगेली सभापति भारती लोकराम साहू ने कहा- “आज का दिन हम महिलाओं के लिए विशेष दिन है. जो नारी मां,बहन, पत्नी, बहू सहित विभिन्न सामाजिक, पारिवारिक दायित्व के साथ ही घर के बाहर राजनीति सहित अनेक दायित्व का निर्वाह कर रही है.

जिला पंचायत सदस्य शीलू स्वप्निल साहू ने कहा- “नारी का सम्मान विशेष रुप से किया जाता है, क्योंकि वह जननी है. हम महिलाओं को संविधान ने अनेक अधिकार दिये हैं. एक महिला ही है जो अपने कर्तव्यों से पत्थर से बने मकान को स्वर्ग बना देती है.

Whats App

इस अवसर पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सावित्री अनिल सोनी ने कहा- “नारी जिम्मेदारी का दूसरा नाम है, जिसे वह ठान लेती है वह पूरा ही करती है। आज महिलाओं ने पुरुषों से कदम से कदम मिलाकर, माउंट एवरेस्ट में चढ़ कर, ऐरोप्लेन उड़ाकर दिखाया है. साथ ही राजनीतिक, प्रशासनिक क्षमता को प्रमाणित किया है.

इस अवसर पर सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी विमित्रा घृतलहरे ने कहा- “हम महिलाओं को अपने लिए स्वयं रास्ता चुनकर आगे बढ़ना है. हमारी अपनी स्वयं पहचान होनी चाहिए, जिस दिन ऐसा करने में हम सफल हो गए, उस दिन वास्तव में महिला दिवस हमारे लिए सार्थक होगा.

सम्मान पश्चात संस्था के सदस्य व कवि देवेन्द्र परिहार ने नारी शक्ति व सम्मान पर कविता का पाठ किया. स्वागत भाषण स्टार्स ऑफ टूमारो के सहसंयोजक रामशरण यादव ने किया.

इस अवसर पर उन्होंने कहा- “आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आप सबकी उपस्थित को पाकर हमारी संस्था गौरवशाली महसूस कर रहा है. कार्यक्रम का संचालन संस्था के संयोजक रामपाल सिंह ने एवं आभार प्रदर्शन श्रेणिक पारेख ने किया.

इस गरिमामय कार्यक्रम को सफल बनाने में संयोजक रामपाल सिंह, सहसंयोजक रामचरण यादव, अध्यक्ष महावीर सिंह, सचिव विनोद यादव, कोषाध्यक्ष धनराज परिहार, देवेंद्र परिहार, आशीष कुमार सोनी, श्रेणिक पारख, सुनील वाधवानी, दीपक जैन, चित्रकांत सिंह, रणवीर सिंह, गोकुलेश सिंह परिहार, गिरीश सुथार, अनीश जैन, श्रेयांश बैद, रघुवंश परिहार सहित स्टार्स आफ टूमारो वेलफेयर सोसायटी मुंगेली के सभी सदस्यों का योगदान रहा.

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374