Breaking
विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आतंकवादियों का पुतला जलाया रोहतक मंडल में 3491 मामले लंबित, जिनकी 50.98 करोड़ राशि हेल्थ, स्किन और हेयर का रखे ख्याल पॉलिटेक्निक कॉलेज में परीक्षा देने गए थे, चोर ने एक्टिवा का बूट स्पेस खोलकर चुराए मोर माजरा गांव के युवक का स्टंट, तेज स्पीड में नहर में कूदने का VIDEO वायरल पीवी सिंधू क्वार्टरफाइनल में पहुंची रोहित के संक्रमित होने पर इंग्लैंड बुलाए गए मयंक अग्रवाल सहकारी संस्था का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए मांगे थे 60 हजार रुपए सेगांव में 25 वर्षीय युवती ने लगाई फांसी, मामले की जांच में जुटी पुलिस भारत में अगले आने वाली 5 सालों में इलेक्ट्रिक वाहन की मांग काफी तेज

बैंक ऑडिट पर राष्ट्रीय सम्मेलन ‘शंखनाद’, विशेषज्ञों ने बताया ऑडिट की रिपोर्टिंग फॉर्मेट

Whats App

रायपुर. आईसीएआई के रायपुर, भिलाई और बिलासपुर की ओर से आयोजित बैंक ऑडिट पर राष्ट्रीय सम्मेलन शंखनाद का मंगलवार को दूसरा दिन रहा. कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के सारे सम्मानीय सीए ने उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा और बढ़ा दी. कार्यक्रम के शुभारंभ में पहला तकनीकी सेशन दिल्ली से आये सीए लोकेश गुप्ता ने लिया. गुप्ता ने ऑडिट की रिपोर्टिंग फॉर्मेट पर जानकारियां दी. गुप्ता ने कहा कि किसी भी विषय पर रिपोर्टिंग करना आप की कला को दर्शाता है और बात जब तकनीकी विशेष रिपोर्टिंग करने की हो तब हमें सारी चीजों को विश्लेषण करके रिपोर्टिंग करना होता है.

दूसरे तकनीकी सेशन में मुंबई से सीए नितांत त्रिलोकेकर बैंक के CBS  इन्वायरमेंट के ऑडिट पर अपनी बात रखी. तीसरा तकनीकी सेशन पर इंदौर के सीए संकेत भंडारी जी ने भी बैंक ऑडिट की नई तकनीक के बारे में जानकारी दी, जिससे सीए लोग बैंक में होने वाले फ्रॉड को स्मार्टली पकड़ सके. चौथे तकनीकी सेशन हमारे राज्य मैं बैंकिंग क्षेत्र में ऑडिट कर रहे सीए दीपक बतरा, सीए रवी अग्रवाल, सीए शशिकांत चंद्राकर और सीए अंकुश गोलछा द्वारा बैंक ऑडिट की कई महत्वपूर्ण विषयों पर प्रकाश डाला.

सम्मेलन में शामिल हुए अन्य सीए द्वारा कई भिन्न कई बिंदुओं पर चर्चा की गई, जिसमें बैंक ऑडिट में सीए को होने वाली परेशानियों का सामना करना पड़ता है और उनके कुशलता पूर्वक निवारण के उपाय पर जानकारिया साझा की गई. शंखनाद कार्यक्रम को इस सफलता के पैमाने पर ले जाने का श्रेय सीआईआरसी के तीनों ब्रांचो के अध्यक्ष सीए अमिताभ दुबे, सीए प्रदीप पाल, सीए अंशुमन जलोदिया और सीआईआरसी के उपाध्यक्ष सीए किशोर बरड़िया को जाता है. कमेटी के अन्य सदस्यों  का विशेष सहयोग रहा.

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आतंकवादियों का पुतला जलाया     |     रोहतक मंडल में 3491 मामले लंबित, जिनकी 50.98 करोड़ राशि     |     हेल्थ, स्किन और हेयर का रखे ख्याल     |     पॉलिटेक्निक कॉलेज में परीक्षा देने गए थे, चोर ने एक्टिवा का बूट स्पेस खोलकर चुराए     |     मोर माजरा गांव के युवक का स्टंट, तेज स्पीड में नहर में कूदने का VIDEO वायरल     |     पीवी सिंधू क्वार्टरफाइनल में पहुंची     |     रोहित के संक्रमित होने पर इंग्लैंड बुलाए गए मयंक अग्रवाल     |     सहकारी संस्था का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए मांगे थे 60 हजार रुपए     |     सेगांव में 25 वर्षीय युवती ने लगाई फांसी, मामले की जांच में जुटी पुलिस     |     भारत में अगले आने वाली 5 सालों में इलेक्ट्रिक वाहन की मांग काफी तेज     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374