Breaking
हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप

प्रशांत किशोर आज करेंगे अपनी भविष्य की रणनीति का खुलासा

Whats App

पटना. प्रशांत किशोर ने लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार पर एक साथ हमला किया है. उन्‍होंने कहा कि लालू और नीतीश राज में बिहार पिछले 30 साल से सबसे पिछड़ा राज्‍य बना हुआ है. बिहार में राजनीतिक जमीन तलाश रहे प्रशांत किशोर ने कहा कि प्रदेश में पिछले 3 दशक से लालू यादव और नीतीश कुमार का शासनकाल रहा है. लालू और उनके समर्थकों का मानना है कि उकने राज में सामाजिक न्‍याय हुआ. वहीं, नीतीश कुमार और उनके समर्थकों का मानना है कि उनके शासनकाल में न्‍याय के साथ विकास हुआ. दोनों के दावों में कुछ सच्‍चाई जरूर है, लेकन बिहार लालू और नीतीश के 30 साल के राज में सबसे प‍िछड़ा राज्‍य बना हुआ है. प्रशांत किशोर ने पश्चिम चंपारण से 3000 किलोमीटर लंबी पदयात्रा निकालने का ऐलान करते हुए राजनीतिक पार्टी बनाने के लिए एक शर्त भी तय कर दी है.उनकी ‘जन सूरज’ की घोषणा ने राजनीतिक पंडितों को उनकी भविष्य की योजना का विश्लेषण करने के लिए मजबूर कर दिया है। उनमें से कई लोगों का मानना है कि वह बिहार से नई पार्टी शुरू करना चाहते हैं।

किशोर ने पहले एक ट्वीट के दौरान असली राजनीतिक आकाओं, यानी बिहार के लोगों के पास जाने का संकेत दे दिया था।

लगभग सभी पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने उन पर ज्यादा प्रतिक्रिया न करने का फैसला किया है और न ही उन्हें कोई महत्व देना चाहते हैं।

Whats App

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनका किशोर से कोई लेना-देना नहीं है।

राजद नेता और विपक्ष के नेता, तेजस्वी यादव ने कहा कि वह राजनीतिक रणनीतिकार से जुड़ी खबरों को महत्व नहीं देते हैं।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दावा किया कि राजनीतिक रणनीति बनाना और लोगों से जुड़ाव बनाना दो अलग-अलग चीजें हैं।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि किशोर के प्रयास बिहार में फ्लॉप शो में बदल जाएंगे।

ये नेता भले ही प्रशांत किशोर की ताकत से वाकिफ हैं, लेकिन इस समय वे उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

2014 के लोकसभा चुनाव में किशोर ने उनके लिए जो किया, उससे बीजेपी नेता अच्छी तरह वाकिफ हैं। जनता दल (यूनाइटेड) और राजद ने भी 2015 के विधानसभा चुनावों के दौरान अपने राजनीतिक कौशल का अनुभव किया जब महागठबंधन (विपक्षी महागठबंधन) ने भगवा पार्टी को हराया था।

किशोर पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और दिल्ली में भी सफल रहे।

इसलिए बिहार की हर पार्टी प्रशांत किशोर की भविष्य की योजनाओं का बेसब्री से इंतजार कर रही है।

हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान     |     दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान     |     उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा     |     अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा     |     ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश     |     केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप     |     जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान     |     ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM     |     कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर     |     निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374