Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

अब आप वॉट्सएप पर भी जान सकते हैं ट्रेन का रियल टाइम अपडेट, बस करना होगा ये काम

Whats App

WhatsApp Secret Feature: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सएप का यूज आमतौर पर यूजर्स चैटिंग और पेमेंट के लिए ही करते हैं. हालांकि इस ऐप में और भी कई ऐसे फीचर हैं जो काफी उपयोगी हैं, लेकिन इनकी जानकारी बहुत कम लोगों को होती है. हम आपको बता रहे हैं एक ऐसा ट्रिक जिससे आप इस ऐप की मदद से ट्रेन का रियल टाइम अपडेट जान सकते हैं.

Railway Detail on WhatsApp: वॉट्सएप एक ऐसा ऐप है जिसका इस्तेमाल लगभग हर स्मार्टफोन यूजर करता है. यह इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर्सनल चैटिंग से लेकर ऑफिस औऱ बिजनेस वर्क के लिए भी काफी इस्तेमाल होता है. यही वजह है कि यह इतना पॉपुलर है. अब इसमें यूपीआई पेमेंट का भी ऑप्शन मिलता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि चैटिंग और पेमेंट के अलावा एक और खास काम के लिए भी आप इसका यूज कर सकते हैं. दरअसल, वॉट्सएप पर आपको ट्रेन का अपडेट भी मिलता है. आज हम आपको बताएंगे वो तरीका जिससे आप वॉट्सएप पर ट्रेन से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

अपनाएं ये तरीका

Whats App

अगर आप वॉट्सएप पर रियल टाइम ट्रेन अपडेट जानना चाहते हैं तो इसका तरीका बेहद आसान है. आप कुछ स्टेप्स को फॉलो करके हर ट्रेन से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं. वॉट्सएप पर यह सुविधा स्टार्टअप कंपनी Railofy की मदद से मिल रही है.

अगर आपको रियल टाइम ट्रेन अपडेट लेना है तो सबसे पहले अपने मोबाइल में 9881193322 नंबर सेव कर लें.अब नंबर सेव करने के बाद अपने फोन में वॉट्सएप को ओपन करें. वॉट्सएप ओपन करने के बाद ऊपर बताए गए नंबर पर पीएनआर टाइप करके भेज दें.पीएनआर नंबर भेजते ही आपको ट्रेन की डिटेल वॉट्सएप पर ही मिल जाएगी.आपको कैटेगरी वाइज ऑप्शन दिया जाएगा. आप जो जानकारी जानना चाहते हैं उसका ऑप्शन चुनें.आप चाहें तो वॉट्सएप के अलावा सीधे इस ऐप से भी ट्रेन से जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं.आपको इसके लिए सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाना होगा.प्ले स्टोर पर जाकर आप Railofy ऐप डाउनलोड कर सकते हैं.इसके बाद आपको अपना अकाउंट बनाना होगा. अकाउंट बनाने के बाद ऐप पर ट्रेन से जुड़ी हर जानकारी हासिल कर सकते हैं.

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374