Breaking
पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा 3000 KM और 50 ठिकानों पर छापेमारी, क्राइम ब्रांच ने दिल्ली-UP से 11 हथियार तस्करों को दबोचा अश्लील वीडियो मामले में फंसे प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना गिरफ्तार, कोर्ट से अग्रिम जमानत या... सूरत, खजुराहो, इंदौर और अब पुरी… INDIA गठबंधन की चार सीटों पर ऐसे हुआ खेल मैंने सिगरेट पीना छोड़ दिया, वो भी… संजय लीला भंसाली पर फरदीन खान का बड़ा खुलासा T20 World Cup: हार्दिक पंड्या-जसप्रीत बुमराह को छोड़िए, रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को असली टेंशन दे द... 7 मई को इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, यहां देख लीजिए पूरी लिस्ट जेम्स बांड बनना हुआ आसान! जासूसी के लिए यूज करें ये बेस्ट डिवाइस फिलिस्तीन का समर्थन करने पर जिन छात्रों के खिलाफ हुआ एक्शन, ईरान ने दिया उन्हें खुला ऑफर बार-बार पिज्जा-पास्ता खाने की हो रहा है क्रेविंग, इन विटामिन की हो सकती है कमी!

हाई कोलेस्ट्रॉल का आंखों पर पड़ता है असर

Whats App

कोलेस्ट्रॉल एक मोमी पदार्थ है, जो रक्त में पाया जाता है, जो स्वस्थ कोशिकाओं के निर्माण के लिए जरूरी है।पिछले कुछ वर्षों में कोलेस्ट्रॉल के बारे में लोगों की जानकारी बढ़ी है। दिल की बीमारियों को इसका खतरा होता है लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कोलेस्ट्रॉल का केवल उच्च स्तर ही दिल की बीमारियों के खतरे को बढ़ाता है |
हाई कोलेस्ट्रॉल का आंखों पर असर  : आपके रक्त में खराब कोलेस्ट्रॉल की उच्च उपस्थिति आपकी आंखों में इकट्ठा होने पर समस्या पैदा कर सकती है।जो आपकी आंखों में ‘खराब’ कोलेस्ट्रॉल के निर्माण का संकेत देते हैं।
– कॉर्निया के चारों ओर सफेद, भूरे और पीले रंग के जमाव
– धुंधली दृष्टि
– आंखों के आसपास पीले रंग के धक्कों
रेटिना को पहुंचता है नुकसान : एक और आंख की स्थिति, जो रेटिना में ‘खराब’ कोलेस्ट्रॉल के निर्माण के कारण हो सकती है, वह है रेटिनल वेन रोड़ा। रेटिना ऊतक की एक पतली परत होती है, जो आपकी आंखों के पीछे होती है। यह वह है जो प्रकाश को मस्तिष्क को संकेतों में परिवर्तित करता है, उन्हें दृष्टि में परिवर्तित करता है। जब रेटिना में एक नस अवरुद्ध हो जाती है, जिससे थक्के बनते हैं, तो यह रेटिना की शिरा को रोक देता है। कुछ अवरोधों को हटाया जा सकता है, जिससे आंशिक और अस्थायी अंधापन हो सकता है।कुछ लोग स्थायी अंधेपन से पीड़ित हो सकते हैं।

पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा     |     3000 KM और 50 ठिकानों पर छापेमारी, क्राइम ब्रांच ने दिल्ली-UP से 11 हथियार तस्करों को दबोचा     |     अश्लील वीडियो मामले में फंसे प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना गिरफ्तार, कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज     |     सूरत, खजुराहो, इंदौर और अब पुरी… INDIA गठबंधन की चार सीटों पर ऐसे हुआ खेल     |     मैंने सिगरेट पीना छोड़ दिया, वो भी… संजय लीला भंसाली पर फरदीन खान का बड़ा खुलासा     |     T20 World Cup: हार्दिक पंड्या-जसप्रीत बुमराह को छोड़िए, रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को असली टेंशन दे दी     |     7 मई को इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, यहां देख लीजिए पूरी लिस्ट     |     जेम्स बांड बनना हुआ आसान! जासूसी के लिए यूज करें ये बेस्ट डिवाइस     |     फिलिस्तीन का समर्थन करने पर जिन छात्रों के खिलाफ हुआ एक्शन, ईरान ने दिया उन्हें खुला ऑफर     |     बार-बार पिज्जा-पास्ता खाने की हो रहा है क्रेविंग, इन विटामिन की हो सकती है कमी!     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374