Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

आइसक्रीम खाने से गले की खराश होगी गायब

Whats App

शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसे आइसक्रीम खाना ना पसंद हो। आइसक्रीम खाना सबको पसंद होता है। चाहे हमें डेजर्ट में खाना हो या फिर खाने से पहले हम हमेशा आइसक्रीम खाने का कोई न कोई बहाना ढूंढ ही लेते हैं। हमें अक्सर आइसक्रीम खाने से ये कहकर मना किया जाता है कि आइसक्रीम ठंडी होती है और इससे सर्दी-जुखाम हो सकता है, सर्दियों में तो हमें आइसक्रीम खाने से एकदम मना कर दिया जाता है। लेकिन अगर हम आपको बताएं कि सर्दियों में आइसक्रीम खाने से नुकसान तो दूर उल्टा फायदे होते हैं।

सर्दियों में आइसक्रीम खाने के फायदे

हेल्थ एक्सपर्ट्स की माने तो आइक्रीम भले ही ठंडी होती है लेकिन ये गर्म तासीर की होती है। इसमें मौजूद फैट कंटेंट शरीर में गर्मी को बढ़ाता है। इस वजह से आइसक्रीम सर्दियों में भी खाने योग्य है। साथ ही गले में खराश होने पर भी आइसक्रीम खाने से काफी राहत मिलती है।

Whats App

स्ट्रेस से मिलता है राहत

आइसक्रीम खाने से तनाव से भी मुक्ति मिलती है। एक सर्वे में यह पाया गया है कि अगर कोई दिनभर के काम-काज से थक चुका है तो उसे आइसक्रीम खाना चाहिए। आइसक्रीम खाने से स्ट्रेस और मेंटल थकान से राहत मिलती है।

Vitamin से होता है भरपूर

आइसक्रीम में Vitamin-A,B2 और B12 जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है।  Vitamin-A,B2 और B12 हमारी आखों, हड्डियों और त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। लेकिन इसके साथ ही आपको ये भी ध्यान रखना होगा कि आइसक्रीम की क्वालिटी कैसी है।

Omega-3 भी होता है मौजूद

एक बढ़िया आइसक्रीम में अच्छे-खासे मात्रा में Vitamin-D और  Omega-3 पाया जाता है।  Omega-3 त्वाचा, बालों और दिमाग के लिए बेहद फायदेमंद होता है। साथ ही आइसक्रिम में मौजूद Vitamin-D हड्डियों के लिए फायदेमंद होता है।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374