Breaking
गांव की सुख - शांति के लिए कांटों की शय्या पर लेटते हैं भगत, शरीर में पिरोते हैं नाड़ा साइबर ठगों के हौसले बुलंद, NEFT और ऑनलाइन पेमेंट के नाम पर उड़ाए लाखों रुपये के जेवर पेट्रोल पंप पर निलंबित आरक्षक को युवती ने बेल्ट से पीटा, वीडियो हुआ Viral गुरुकुल में शर्मनाक कृत्य, आचार्यों ने शिष्यों का किया अप्राकृतिक यौन शोषण छिंदवाड़ा में बिजली के लटकते तार की चपेट में आया युवक, हुई दर्दनाक मौत.. इंदौर नगर निगम की टीम ने डिस्पोजेबल आइटम बनाने वाली कंपनी पर की छापामार कार्रवाई.. 40 साल कांग्रेस में रहा लेकिन... भाजपा में जाने के बाद पहली बार खुलकर बोले रामनिवास रावत इंदौर: नगर निगम में हुए करोड़ों के घोटाले में एक और आरोपी गिरफ्तार कांग्रेस खत्म हो रही है, अब कुछ नहीं बचा, पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान का बड़ा हमला मोटर साइकिल सवार को कंटेनर ने मारी टक्कर, 3 माह की नवजात सहित महिला की मौत

चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका, जापान, दक्षिण कोरिया के रक्षा प्रमुखों की त्रिपक्षीय वार्ता प्रस्तावित

Whats App

टोक्यो: अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया के सेना प्रमुखों के बीच जनवरी में त्रिपक्षीय वार्ता संभावित है। खबर है कि इस बैठक का आयोजन हवाई, अमेरिका में किया जाएगा। दक्षिण चीनी सागर क्षेत्र और बैलिस्टिक मिसाइलों के इस्तेमाल में लगातार हो रहे उल्लंघनों के कारण चीन और उत्तर कोरिया के साथ तनाव की स्थिति बरकरार है। ऐसे में तीनों देशों के सेना प्रमुखों की बैठक कई मायनों में अहम हो सकती है।

कोरोना के कारण बैठक प्रभावित

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बैठक में जापान के रक्षा मंत्री किशी नोबुओ, अमेरिकी रक्षा सचिव लायड आस्टिन और दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्री सुह वूक भी शामिल हो सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि, तीनों नेताओं के बीच उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण और दक्षिण चीनी सागर में चीन के बढ़ते प्रभुत्व को लेकर चर्चा की जाएगी। हालांकि अभी यह तय होना शेष है कि, ये बैठक व्यक्तिगत रूप से मुलाकात करके होगी या फिर वर्चुअल रूप से होगी। क्योंकि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। ऐसे में सावधानी को ही बचाव माना जा रहा है।

Whats App

सियोल में हुई थी मुलाकात

जानकारी के मुताबिक, जापान और अमेरिका सात जनवरी को वाशिंगटन में अपने विदेश और रक्षा प्रमुखों की बैठक आयोजित करने का मन बना रहा था। लेकिन ओमिक्रोन वैरिएंट संक्रमण को देखते हुए अब यह द्विपक्षीय वार्त वर्चुअली होने की ही संभावना है। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों को लेकर आस्टिन और सुह के बीच सियोल में इसी महीने मुलाकात हुई थी। इस दौरान दोनों देशों ने दक्षिण कोरिया, अमेरिका और जापान के बीच त्रिपक्षीय सुरक्षा सहयोग को क्षेत्रीय स्थिरता के लिए महत्वपूर्ण बताया था। आपको बतादें, चीन अपने पड़ोसी देशों के खिलाफ लगातार आक्रामक रुख अपनाए हुए है।

गांव की सुख – शांति के लिए कांटों की शय्या पर लेटते हैं भगत, शरीर में पिरोते हैं नाड़ा     |     साइबर ठगों के हौसले बुलंद, NEFT और ऑनलाइन पेमेंट के नाम पर उड़ाए लाखों रुपये के जेवर     |     पेट्रोल पंप पर निलंबित आरक्षक को युवती ने बेल्ट से पीटा, वीडियो हुआ Viral     |     गुरुकुल में शर्मनाक कृत्य, आचार्यों ने शिष्यों का किया अप्राकृतिक यौन शोषण     |     छिंदवाड़ा में बिजली के लटकते तार की चपेट में आया युवक, हुई दर्दनाक मौत..     |     इंदौर नगर निगम की टीम ने डिस्पोजेबल आइटम बनाने वाली कंपनी पर की छापामार कार्रवाई..     |     40 साल कांग्रेस में रहा लेकिन… भाजपा में जाने के बाद पहली बार खुलकर बोले रामनिवास रावत     |     इंदौर: नगर निगम में हुए करोड़ों के घोटाले में एक और आरोपी गिरफ्तार     |     कांग्रेस खत्म हो रही है, अब कुछ नहीं बचा, पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान का बड़ा हमला     |     मोटर साइकिल सवार को कंटेनर ने मारी टक्कर, 3 माह की नवजात सहित महिला की मौत     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374