Breaking
शिव मंदिर में बेटी नुसरत ने की पूजा, अब पिता अफजाल अंसारी ने कही ये बड़ी बात Google में छंटनी, क्या भारत को होगा फायदा या नुकसान? ये है पूरा मामला कांग्रेस के शहजादे के लिए पाकिस्तान में दुआ हो रही…..पीएम मोदी का राहुल पर निशाना कैसरगंज से बृजभूषण सिंह नहीं बेटे करण को मिलेगा BJP का टिकट? नामांकन के लिए लिया पर्चा हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस

आईपीएल के आगाजी मुकाबले में धोनी बना देंगे बड़ा रिकॉर्ड

Whats App

आईपीएल 2023 की शुरुआत में महज कुछ घंटे शेष रह गए हैं. इस सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने सामने होंगी. मैच शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में सभी की निगाहें धोनी और हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर रहने वाली हैं. चेन्नई के कप्तान धोनी इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

धोनी के नाम होगा ये बड़ा रिकॉर्ड!

दरअसल, धोनी इस बड़े रिकॉर्ड को नाम करने से महज 22 रन दूर हैं. अगर धोनी आज के मुकाबले में 22 रन बना लेते हैं, तो वह आईपीएल में 5000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले सातवें बल्लेबाज बन जाएंगे. इसके लिए धोनी की बल्लेबाजी आना भी जरूरी है, तभी कप्तान यह कारनामा कर सकते हैं. बता दें, कि धोनी ने अभी तक आईपीएल में खेले 234 मुकाबलों में 4978 रन हैं.

इन दिग्गज क्रिकेटर्स की लिस्ट में होंगे शामिल 

अगर धोनी आज 5000 रन बना लेते हैं तो वह 6 ऐसे क्रिकेटर्स की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे जिन्होंने 5000 या इससे ज्यादा आईपीएल रन बनाए हैं. सबसे ज्यादा रन बनाने वाली लिस्ट में सबसे ऊपर विराट कोहली हैं. कोहली ने 223 मैचों में 6624 रन बनाए हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर शिखर धवन हैं. धवन ने 206 मैचों में उनके 6244 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर ने 162 मैचों में 5881 रन बनाए हैं. चौथे नंबर पर रोहित शर्मा हैं. रोहित ने 227 मैचों में 5879 रन बनाए हैं. पांचवें नंबर पर सुरेश रैना हैं. रैना ने 205 मैच खेलकर 5528 रन बनाए हैं, जबकि छठे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं. इन्होंने 184 मैचों में 5162 रन बनाए हैं.

धोनी के आईपीएल आंकड़े 

बता दें, कि महेंद्र सिंह धोनी के अभी तक आईपीएल में खेले 234 मुकाबलों में 4978 रन बनाए हैं. इसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 84 रन रहा है. धोनी ने इतने ही मुकाबलों में 229 छक्के भी लगाए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी कप्तानी धोनी ने 4 बार आईपीएल का खिताब जिताया है. धोनी की कप्तानी में टीम 2010, 2011, 2018, 2021 का आईपीएल जीती थी.

 

शिव मंदिर में बेटी नुसरत ने की पूजा, अब पिता अफजाल अंसारी ने कही ये बड़ी बात     |     Google में छंटनी, क्या भारत को होगा फायदा या नुकसान? ये है पूरा मामला     |     कांग्रेस के शहजादे के लिए पाकिस्तान में दुआ हो रही…..पीएम मोदी का राहुल पर निशाना     |     कैसरगंज से बृजभूषण सिंह नहीं बेटे करण को मिलेगा BJP का टिकट? नामांकन के लिए लिया पर्चा     |     हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374