Breaking
मंदिर में सो रहे पुजारी की हत्या, टूटे मिले दानपेटी के ताले, जांच जारी हिल स्टेशन पर परिवार ने की दारू पार्टी, पति-पत्नी की मौत, बेसुध हालत में मिले दो बेटे CM मोहन ने राहुल गांधी और जीतू पटवारी पर जमकर साधा निशाना, कहा- भाजपा ही विकास का पहिया.. जंगल में फंदे पर लटके मिले लड़का - लड़की के शव, गांव में फैली सनसनी... दतिया में 40 पुलिस जवानों से भरी बस पलटी ,20 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल.. रतलाम में कांग्रेस-भाजपा नेताओं के बीच छिड़ी जुबानी जंग, एक दूसरे को बताया खेत की मूली और डाकू शहडोल में रेत माफियाओं का आतंक, ASI की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या.. पूर्व CM शिवराज सिंह की सुरक्षा में बड़ी चूक! मंच पर युवक ने की माइक छीनने की कोशिश... जानें पूरा मा... खुद पर डाला पेट्रोल दूसरे ने लगा दी आग, 40 प्रतिशत झुलसा युवक.. बालू माफियाओं का कहर, ट्रेक्टरट्राली से कुचल कर ASI को मौत के घाट उतारा, दो गिरफ्तार

पटना-नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताने की जदयू में लगी होड़-ललन सिंह ने तो कह दी बड़ी बात।

Whats App

बिहार की राजनीति में आजकल पीएम मैटेरियल की चर्चा ने सियासी गलियारों को गर्म कर रखा है। जदयू के नेताओं में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के योग्‍य बताने की होड़ लग गई है। इस होड़ की वजह क्‍या है, इसको लेकर अलग-अलग बातें सभी नेता कह रहे हैं। राजद ने जदयू नेताओं के दावे पर तंज कसते हुए कहा है कि नरेंद्र मोदी जबर्दस्‍ती नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बना देंगे तो बन पाएंगे, वरना वे अपनी हद में ही रहेंगे। वहीं कांग्रेस ने कहा कि बिना परीक्षा दिए ही नीतीश कुमार आखिर कैसे प्रधानमंत्री पद की परीक्षा में पास होंगे। इस बीच जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने कह दिया कि नीतीश का चेहरा किसी भी दल को पसंद नहीं है।

ललन सिंह ने क्‍यों कहा ऐसा

जदयू की राष्‍ट्रीय परिषद की बैठक में आरसीपी सिंह ने सबसे पहले अपनी पार्टी को मजबूत करने की बात कही तो उपेंद्र कुशवाहा लगातार कह रहे हैं कि उनके नेता पीएम के लिए योग्‍य हैं। पीएम मैटेरियल की चर्चा के बीच यह सवाल उठ रहा है कि क्‍या नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देंगे। ऐसे सवाल जदयू और भाजपा के नेताओं से लगातार पूछे जा रहे हैं। ऐसे ही एक सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के लिए पूरी काबिलियत है। जदयू की राष्‍ट्रीय परिषद ने इस बाबत प्रस्‍ताव भी पास किया है, लेकिन उनके नेता प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदारी नहीं करने जा रहे हैं। इसके पीछे वजह यह है कि नीतीश कुमार को देश का कोई भी दूसरा राजनीतिक दल पसंद नहीं करता है। उनके चेहरे को कोई राजनीतिक दल स्‍वीकार नहीं करता है।

Whats App

भाजपा और लोजपा की एक जैसी राय

भाजपा का कहना है कि फ‍िलहाल प्रधानमंत्री पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है। भाजपा के एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री पद पर नरेंद्र मोदी जब तक चाहेंगे, जनता उन्‍हें बनाए रखेगी। वे जब खुद चाहेंगे, तभी प्रधानमंत्री पद पर वैकेंसी होगी। उन्‍होंने कहा कि हर दल को अपने नेता की ब्रांडिंग का अधिकार है। जदयू नेता अगर नीतीश कुमार के पीएम मैटेरियल बता रहे हैं, तो इसमें कोई हाय तौबा मचाने की जरूरत नहीं है। जदयू ने पहले ही साफ कर दिया है कि वे प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदारी नहीं कर रहे हैं। खुद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी ऐसी चर्चाओं को फिजुल बता चुके हैं। लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने भी कहा कि फिलहाल पीएम पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है।

मंदिर में सो रहे पुजारी की हत्या, टूटे मिले दानपेटी के ताले, जांच जारी     |     हिल स्टेशन पर परिवार ने की दारू पार्टी, पति-पत्नी की मौत, बेसुध हालत में मिले दो बेटे     |     CM मोहन ने राहुल गांधी और जीतू पटवारी पर जमकर साधा निशाना, कहा- भाजपा ही विकास का पहिया..     |     जंगल में फंदे पर लटके मिले लड़का – लड़की के शव, गांव में फैली सनसनी…     |     दतिया में 40 पुलिस जवानों से भरी बस पलटी ,20 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल..     |     रतलाम में कांग्रेस-भाजपा नेताओं के बीच छिड़ी जुबानी जंग, एक दूसरे को बताया खेत की मूली और डाकू     |     शहडोल में रेत माफियाओं का आतंक, ASI की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या..     |     पूर्व CM शिवराज सिंह की सुरक्षा में बड़ी चूक! मंच पर युवक ने की माइक छीनने की कोशिश… जानें पूरा मामला     |     खुद पर डाला पेट्रोल दूसरे ने लगा दी आग, 40 प्रतिशत झुलसा युवक..     |     बालू माफियाओं का कहर, ट्रेक्टरट्राली से कुचल कर ASI को मौत के घाट उतारा, दो गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374