Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

एक और निर्भया का अंत…

Whats App

बसंत कुमार सिन्हा
बिहार के बेगूसराय में दरिंदों से अस्मत बचाने वाली छात्रा आखिरकार आठवें दिन जिंदगी की जंग लड़ते लड़ते-लड़ते हार गई। नव वर्ष के दिन 18 वर्षीय छात्रा के साथ बदमाशों ने रेप का प्रयास किया था, जब छात्रा के पुरजोर विरोध से बदमाशों को कामयाब नहीं होने दिया तो बदमाशों ने 8 बार चाकू मारकर छात्रा को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। छात्रा का इलाज पटना पीएमसीएच में चल रहा था। बीते शनिवार की अहले सुबह छात्रा की मौत हो गई।
दरअसल पूरा मामला बेगूसराय जिले के डंडारी थाना क्षेत्र का है। यह घटना नए साल के जश्न के दिन की है, जब पूरा देश नये साल का जश्न मना रही थी, तभी बेगूसराय में दरिंदों ने युवती के साथ रेप का प्रयास किया। कायमाब न होने पर छात्रा को चाकू से कई बार मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। सदर अस्पताल बेगूसराय के आईसीयू में कई दिनों के इलाज के बाद उसे गंभीर हालत में 4 जनवरी को पटना पीएमसीएच भेजा गया था, लेकिन वहां पीड़िता ज़िन्दगी की जंग हार गई।

प्रेमी ने गिफ्ट देने के लिए बुलाया था, तभी पहुंच गए थे बदमाश।
बताया जाता है कि एक जनवरी की संध्या करीब 7 बजे 18 वर्षीय छात्रा को उसके प्रेमी रौशन कुमार ने गांव के स्कूल के पास न्यू ईयर का गिफ्ट देने बुलाया था। जब छात्रा वहां पंहुची और अपने दोस्त से बातचीत शुरू ही किया था कि तभी वहां दो तीन बदमाश पहुंच गए। इससे छात्रा का दोस्त रौशन डर कर वहां से भाग गया। इसके बाद बदमाशों ने छात्रा से रेप की कोशिश की। जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने छात्रा के शरीर पर आठ दस बार चाकुओं का बार कर घायल कर दिया। छात्रा के शोर पर जब लोग वहां पहुंचे तो बदमाश फरार हो गए।
प्रेमी रौशन को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा।
छात्रा का इलाज के दौरान सदर अस्पताल बेगूसराय में पुलिस ने बयान लिया था। उस बयान में छात्रा ने अपने साथ हुई आपबीती का जिक्र किया था। इसमें प्रेमी के फोन कर बुलाने की बात कही गई थी। जिसके बाद बदमाशों पहुंचने पर प्रेमी के भाग जाने पर इस घटना को अंजाम देने की बात कही थी। इस दौरान पुलिस ने पीड़िता के बयान के बाद प्रेमी रौशन कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जब पीड़िता की मौत की खबर पुलिस को मिली तो पुलिस एक बार फिर एक्शन में आई और बदमाशों की धरपकड़ के लिए छापेमारी शुरू की है। बलिया डीएसपी कुमार वीर धीरेंद्र ने बताया कि इलाज के दौरान पटना में छात्रा की मौत हो गई है। इस घटना में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। हालांकि फोन कर बुलाने वाले प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Whats App

गोपालगंज में इससे पहले हुई घटना ।
बिहार में छात्रा पर सिरफिरे युवकों द्वारा चाकूओं से हमले की हाल में हुई यह दूसरी घटना है। इससे महज 13 दिन पहले 20 दिसंबर को गोपालगंज के मांझागढ़ थाना क्षेत्र से सिरफिरे आशिक द्वारा स्कूल से लौट रही छात्रा को चाकू मारने वारदात की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। 13 सेकेंड के इस क्लिप में युवक ने बीच सड़क पर 8 बार छात्रा पर चाकू से वार किया। बाद में लोगों के जुटने पर वह फरार हो गया।
बहरहाल निर्भया गैंगरेप के बाद भी देश में बेटियों से दरिंदगी रुकने का नाम नहीं ले रही है। जगह और नाम भले बदल जाएं लेकिन बेटियों की हालत आज भी पहले जैसी ही है। 2012 में निर्भया के साथ गैंगरेप करने वाले दोषियों को तो फांसी की सजा मिल गई लेकिन आज भी ऐसे लोग समाज में हर तरफ घूम रहे हैं जो कभी निर्भया तो कभी हाथरस की बेटी को अपनी हवस का शिकार बना रहे हैं। ऐसे लोगों का चेहरा जरूर बदला है लेकिन महिलाओं को लेकर इनका चरित्र आज भी पहले जैसा ही है। शायद इसलिए इन्हें कानून का भी कोई खौफ नहीं है।
क्या कहते है लोग –
सुरेन्द्र पासवान अध्यक्ष जिला परिषद् बेगुसराय
इस तरह की घटना समाज को शर्मशार करती है दुर्भाग्यवश यह गंभीर घटना हमारे ही पंचायत के सोहेलपुर की है पीड़ित परिवार के प्रति हमारी संवेद्नाये है ईश्वर मृत आत्मा को शांति प्रदान करे साथ ही पुलिस प्रशाशन से अपेक्षा है की इस घटना के दोषियो को कड़ी से कड़ी सज़ा दिलवाने में सहयोग करे ।

टुन टुन सिंह संगठन मंत्री पीडीएस बेगूसराय।
बहुत ही निंद्णीया घटना है इस तरह की घटनाये समाज में नहीं होनी चाहिए । इस गंभीर घटना को लेकर दोषियों पर सखत कार्रवाई करके उन्हे सज़ा दिलाने की जरुरत है जिससे उनमे कानून का भय पैदा हो और इस तरह के गंदे विचारधारा के लोग फिर पनप न सके।

 

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374