Breaking
हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप

महंगाई ने तोड़ी सासाराम के लोगों की कमर, सब्जी से लेकर रसोई गैस तक के बढ़े दाम; जनता परेशान

Whats App

सासाराम। त्योहार के सीजन में महंगाई की मार से आम आदमी की हालत पतली हो रही है। पेट्रोल-डीजल से लेकर रसोई गैस और खाने-पीने के समान की कीमत लगातार बढ़ रही है। महंगाई का सीधा असर आम आदमी के जेब पर पड़ रहा है। आम आदमी को अब आने वाली दीवाली से लेकर छठ पूजा के बीच पडऩे वाले त्योहार की चिंता सताने लगी है। कम आमदनी वाले लोग खुशियों व परंपरा के इस त्योहार को कैसे मनाएंगे इसे ले उनकी परेशानी बढ़ गई है। सब्जी से लेकर सरसों तेल की बढ़ी कीमत के कारण खाने की थाल से कई व्यंजन अब गायब होने लगे है।

सब्जियों के दाम भी छू रहे आसमान

बाजार में हरी सब्जी की कीमतों में भी काफी इजाफा होने से आम आदमी परेशान दिख रहा है। बाजार में हरी सब्जी की औसतन कीमत 60 रुपये प्रति किलो तक जा पहुंची है। परवल, भिंडी, बैंगन, नेनुआ, हरा केला समेत कई अन्य सब्जियों की कीमत औसतन कीमत 60 रुपये के आसपास है। हरा धनिया भी 300 से 400 रुपए और हरा मटर भी 200 रुपए प्रति किलो बिक रहा है।  गोला सब्जी मंडी के थोक विक्रेता राशीद राइन बताते है कि भारी बारिश की वजह बाजार में इनकी आवक घटी है और पेट्रोल-डीजल के दामों में बेहताशा बढ़ोत्तरी भी इसकी बड़ी वजह है।

Whats App

टमाटर हुआ और लाल

शहर  में टमाटर का भाव 60 से 65  रुपये किलो तक पहुंच गया है जबकि 15 दिन  पहले इसका भाव 40 रुपये किलो था। टमाटर के साथ-साथ परवल का भाव 60 रुपए को पार हो गया है। बैंगन जैसी सब्जी भी 60 रुपये किलो और पुराना आलू 20 रुपये किलो तो नया आलू 40 रुपए प्रति किलो के भाव बिक रहा है। मौसमी सब्जी फूल गोभी प्रति पीस 50 से 60 रुपये की दर से बिक रही है।

एक हजार के पास पहुंचा रसोई गैस सिलेंडर

घर का बजट बिगाड़ने में अब रसोई गैस भी पीछे नहीं है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत एक हजार के आसपास पहुंच गया है। अधिवक्ता हेमंत सिंह बताते है कि एक जनवरी 2021 से लेकर एक अक्टूबर 2021 तक प्रति सिलेंडर कीमत में 193 रुपये का इजाफा हुआ है। उज्ज्वला योजना के नाम पर दिए गए गरीबों के कनेक्शन का अब सिलेंडर खरीदना उनके बूते से बाहर हो रहा है।

हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान     |     दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान     |     उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा     |     अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा     |     ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश     |     केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप     |     जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान     |     ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM     |     कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर     |     निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374