Breaking
हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप

दो साल बाद इस दिन से शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स, सरकार ने किया ऐलान

Whats App

नई दिल्ली   दो साल बाद भारत 27 मार्च से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन फिर से शुरू करेगा। केंद्र सरकार ने एक आदेश में इसकी जानकारी दी। कहा कि दुनियाभर में टीकाकरण कवरेज में वृद्धि को मान्यता मिलने के बाद और हितधारकों से परामर्श से अनुसूचित वाणिज्यित अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाओं को शुरू करने का निर्णय लिया है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि इंटरनेशनल परिचालन यात्रा के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने के अधीन होगा। बता दें 28 फरवरी तो DGCA ने नियमित वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध अगले आदेश तक बढ़ा दिया था।

भारत पिछले वर्ष से एयर बबल व्यवस्था के तहत उड़ाने संचालित कर रहा है। वहीं अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, भूटान, बांग्लादेश, कनाडा, इथियोपिया, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, इराक, जापान, कजाकिस्तान, केन्या, कुवैत, मालदीव, मॉरीशस, नेपाल, ओमान, कतर, सिंगापुर, सऊदी अरब, अमेरिका और उजबेकिस्तान के साथ एयर बबल समझौता किया है।

Whats App

उड्डयन मंत्रालय ने पिछले साल 15 नवंबर 2021 से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने की घोषण की थी। लेकिन ओमिक्रोन केस में वृद्धि के कारण उस आदेश को रद्द कर दिया है। कोरोना वायरस महामारी की पहली लहर से निपटने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू होने के बाद मार्च 2022 में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था।

हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान     |     दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान     |     उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा     |     अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा     |     ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश     |     केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप     |     जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान     |     ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM     |     कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर     |     निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374