Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

क्या फिर आएंगे कांग्रेस-आरजेडी साथ, सोनिया गांधी ने लालू यादव से की फोन पर बात

Whats App

नई दिल्ली। बिहार उपचुनाव में गठबंधन को लेकर चल रही कलह के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से फोन पर बात की है। बता दें कि मंगलवार को सोनिया गांधी ने पार्टी के महासचिव और राज्य प्रभारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति तैयार की गई। इसके बाद उन्होंने लालू यादव से फोन पर बात की। काफी दिनों से दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर तनाव की स्थिति चल रही है।

इससे पहले कांग्रेस के साथ गठबंधन पर लालू यादव ने कहा था कि अगर वे राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन में रहते हैं तो उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को चुनाव में अपनी जमानत जब्त करवानी पड़ जाएगी। वहीं, इससे पहले बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस से मुंह मोड़कर राजद भाजपा की मदद कर रही है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू यादव ने दास को बेवकूफ कह दिया था। लालू के इस बयान पर विवाद खड़ा हो गया था और कांग्रेस ने इसकी काफी निंदा भी की थी।

राजद ने दो सीटों पर चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा कर दी है, जिसके बाद कांग्रेस ने भी दो सीटों के लिए अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। इस कारण राज्य में सहयोगी दलों के बीच दरार पैदा हो गई है। बता दें कि बिहार में 30 अक्टूबर को उपचुनाव होने हैं। जिसके लिए कुशेश्वर अस्थान और तारापुर दोनों जगहों से आरजेडी ने अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है।

Whats App

चुनाव जीतने के लिए सोनिया गांधी ने पार्टी को दिए मूल मंत्र

मंगलवार को हुई बैठक में सोनिया गांधी ने आगामी विधानसभा चुनावों में जीत के लिए पार्टी को तीन मूलमंत्र दिए। इसमें सबसे प्रमुख था संगठन को मजबूत करना। इसके साथ उन्‍होंने यह भी उजागर कर दिया कि संगठन की ताकत जो पहले हुआ करती थी वो अब नहीं रही है। दूसरा उन्होंने सभी नेताओं को दोबारा से आम लोगों से जुड़ने का सख्‍त संदेश दिया। इसमें उन्‍होंने ये भी साफ कर दिया कि यदि पार्टी को जिताना है तो अपने निजी स्‍वार्थ से ऊपर उठना होगा। उनका तीसरा मंत्र पार्टी के नए सदस्‍यों को शामिल करना था।

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374