Breaking
हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप

नैनीताल जिले में सलमान खुर्शीद के आवास पर हिन्दूवादी संगठनों ने की आगजनी, 20 पर मुकदमा दर्ज

Whats App

भवाली : भवाली, जागरण संवाददाता : कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पुस्तक के विवादित अंश को लेकर हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। सोमवार को नैनीताल जिले के भवाली-रामगढ़ रोड पर स्थित शतला में स्थित उनके आवास पर हिंदूवादी संगठनों ने प्रदर्शन करने के दौरान तोड़फोड़ भी की। इस दौरान उनके मकान में आग आग भी लगा दी गई। जिसके बाद घर के केयर टेकर सुंदरराम ने आग को जैसे तैसे बुझाया। घटना दोपहर दो बजे की बताई जा रही है। वहीं सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस फोर्स भी पहुंच गई। हालांकि तब प्रदर्शनकारी मौके से जा चुके थे। बता दें कि प्रदर्शनकारी खुर्शीद की पुस्तक में हिंदुत्व की तुलना आइएसआइएस और बोको हराम जैसे आतंकी संगठनों से किए जाने के कारण हिंदुत्वादी संगठनों में रोष है। जिसके विरोध में देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या विमाेचन होने के बाद से ही विवादों में है। उनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने हिन्दुत्व की आतंकवाद से तुलना कर उसे बदनाम करने की कोशिश की है। किताब में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है। उनकी इस टिप्पणी को लेकर हिंदूवादी संगठनों में रोष है। देश भर में उनके खिलाफ विरोध हो रहा है। एफअाई दर्ज कराई जा रही है।

इसी क्रम में सोमवार को दोपहर दो बजे के करीब नैनीताल जिले के शीतला में स्थित उनके आवास पर हिंदूवादी संगठनों ने जोरदार प्रदशर्न किया। प्रदर्शन के दौरान ही उनके आवास पर पत्थरबाजी और आगजनी कर दी गई। घटना की सूचना मकान के केयर टेकर सुंदरराम ने सलमान खुर्शीद को दी। सूचना के बाद मौके पर पुलिस फोर्स भी पहुंच गई। हालांकि तब तक प्रदर्शनकारी घटना स्थल से जा चुके थे। सलमान खुर्शीद ने इस वारदात की फोटो और वीडियो अपने फेसबुक पेज भी शेयर की है। वहीं डीजीआई कुमाऊं नीलेश आनंद ने बताया कि कुछ लोगों ने आज नैनीताल जिले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के आवास में तोड़फोड़ की है। मामले में राकेश कपिल समेत 20 अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान     |     दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान     |     उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा     |     अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा     |     ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश     |     केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप     |     जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान     |     ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM     |     कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर     |     निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374