Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

महिलाएं दे ध्यान, घर में झाड़ू लगाने का ये है सर्वोत्तम समय, जरा-सी गलती कर सकती है कंगाल

Whats App

Broom Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में बहुत-सी बातों का ध्यान रखकर मां लक्ष्मी की कृपा पाई जा सकती है. आज हम जानेंगे घर में झाड़ू लगाने का सही समय और उससे जुड़ी कुछ बातों के बारे में.

Broom Sweep Tips: अक्सर घर की महिलाएं साफ-सफाई को लेकर ज्यादा द्यान देती हैं. ऐसे में घर में जरा-सी भी गंदगी उन्हें बर्दाश्त नहीं होती. और घर में इधर-उधर बिखरा कूड़ा या मिट्टी को झट से झाड़ू से समेट देती हैं. लेकिन वास्तु के अनुसार झाड़ू लगाने के भी कुछ नियम बताए गए हैं. मान्यता है कि अगर इन नियमों का पालन न किया जाए, तो मां लक्ष्मी रुष्ठ होकर घर से चली जाती हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में झाड़ू लगाने का सही और गलत समय होता है. सही समय पर झाड़ू लगाने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है.खुशहाली और सुख-समृद्धि आती है. कई बार लोग कई दिन के बाद घर वापस लौटते हैं और गंदा घर देखते ही साफ करने के लिए झाड़ू उठा लेते हैं. ऐसे में वे अपना ही नुकसान कर बैठते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद घर में भूलकर भी झाड़ू न लगाएं.

Whats App

घर की सफाई के लिए ये है उत्तम समय

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर की साफ-सफाई के लिए सूर्योदय के बाद का समय सबसे उत्तम माना गया है. झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप माना गया है.  मान्यता है कि घर की साफ-सफाई सुबह  सूर्योदय के बाद ही करें. सूर्यास्त के बाद भूलकर भी घर में झाड़ू न लगाएं. बहुत ही जरूरी हो, तो झाड़ू लगाकर कूड़ा कहीं साइट में इक्ट्ठा कर लें. लेकिन उस मिट्टी और कूड़े को घर से बाहर न फेंके. ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ठ होकर घर छोड़कर चली जाती हैं. घर में दरिद्रता आ जाती है और व्यक्ति धीरे-धीरे कंगाल होता चला जाता है. इसलिए घर की साफ-सफाई के दौरान वास्तु के इस नियम को अवश्य ध्यान रखें.

यहां तक की इस बात का भी ध्यान रखें कि घर में नई झाड़ू किस दिन लानी चाहिए. पुरानी झाड़ू को कूड़े में न फेंके. बल्कि शुभ दिन देखकर उसे किसी मंदिर में दान कर दें या किसी अन्य व्यक्ति को दान कर दें. झाड़ू का अनादर करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. इसके अलावा, गलती से भी झाड़ू को पैर न लगाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374