Breaking
‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट पर कब्जा,मुक्त नहीं करा पा रहे अधिकारी लोकतंत्र की मजबूती के लिए करें मतदान, चुनें अपने सपनों की सरकार भोपाल सीट पर भाजपा के आलोक शर्मा को कांग्रेस के अरुण श्रीवास्तव दे रहे कड़ी चुनौती गांजा सप्लाई करने वाला कोर्ट से हो गया था फरार, तथ्य सुन कोर्ट ने कहा- यह समाज का दुश्मन, दिलाई सजा आज बादल छाने और कहीं-कहीं बूंदाबांदी के आसार, तीन दिन रहेगा असर अब आप आवश्यकता होने पर वाट्सएप से भी बुला सकेंगे 108 एंबुलेंस एकमात्र पीएम एक्सीलेंस कालेज में आर्ट-कामर्स के साथ साइंस की पढ़ाई भी होगी

कोरोना की चौथी लहर को रोकने के लिए आस्ट्रिया ने लगाया लाकडाउन, रूस में 1,254 की मौत, जर्मनी में 52,970 नए केस

Whats App

वाशिंगटन। दुनिया के कई मुल्‍कों में महामारी का प्रकोप बरकरार है। रूस में कोरोना से होने वाली मौतें आए दिन नया रिकार्ड बना रही हैं। यूरोप के बाकी मुल्‍कों में भी महामारी के लौटने का खतरा बरकरार है। जान्स हापकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 25.59 करोड़ को पार कर गई है जबकि 51.3 लाख से ज्‍यादा लोगों की महामारी से मौत हो गई है। यही नहीं टीकाकरण का आंकड़ा भी 7.59 अरब को पार कर गया है। अमेरिका दुनिया के सबसे अधिक मामलों 47,528,607 और 768,658 मौतों के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना हुआ है।

आस्ट्रिया ने लगाया राष्‍ट्रव्‍यापी लाकडाउन

Whats App

आस्ट्रिया में कोरोना की चौथी लहर पर काबू पाने के लिए राष्ट्रव्यापी लाकडाउन लगाया जाएगा। आस्ट्रिया के चांसलर एलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने शुक्रवार को बताया कि लाकडाउन सोमवार से शुरू होगा और दस दिन के लिए प्रभावी रहेगा। इसमें छात्रों के लिए स्कूलों में प्रत्यक्ष कक्षाएं नहीं लगाई जाएंगी। यह नहीं रेस्टारेंट और सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी रोक रहेगी। एक फरवरी से देश में टीकाकरण भी अनिवार्य कर दिया जाएगा। चांसलर एलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने कहा कि हम पांचवी लहर नहीं चाहते हैं।

रूस में 1,254 की मौत

रूसी अधिकारियों ने शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन महामारी से रिकार्ड संख्या में मौतों की सूचना दी। रूस की स्‍टेट कोविड टास्क फोर्स ने बताया कि बीते 24 घंटे में 1,254 लोगों की महामारी से मौत हुई है जबकि गुरुवार को 1,251 और बुधवार को 1,247 लोगों की मौत हुई थी। रूस में बीते 24 घंटे में 37,156 नए मामले सामने आए। विशेषज्ञों का कहना है कि संक्रमण के मामलों और मौतों में ताजा उछाल टीकाकरण की कम दरों और कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों के उदासीन रवैये के चलते आया है।

ब्राजील में 293 की मौत, जर्मनी में 201 की मौत

ब्राजील में एक दिन में कोरोना संक्रमण से 293 लोगों की मौत हुई है जिससे महामारी से मरने वालों की संख्‍या 612,144 हो गई है। ब्राजील में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 12,301 मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 21,989,962 हो गया है। जर्मनी में भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जर्मनी में बीते 24 घंटे में कोविड के 52,970 केस सामने आए हैं जिससे संक्रमितों का आंकड़ा 5,248,291 हो गया है जबकि एक दिन में महामारी से 201 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही जर्मनी में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 98,739 हो गया है।

‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM     |     कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर     |     निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप     |     सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट पर कब्जा,मुक्त नहीं करा पा रहे अधिकारी     |     लोकतंत्र की मजबूती के लिए करें मतदान, चुनें अपने सपनों की सरकार     |     भोपाल सीट पर भाजपा के आलोक शर्मा को कांग्रेस के अरुण श्रीवास्तव दे रहे कड़ी चुनौती     |     गांजा सप्लाई करने वाला कोर्ट से हो गया था फरार, तथ्य सुन कोर्ट ने कहा- यह समाज का दुश्मन, दिलाई सजा     |     आज बादल छाने और कहीं-कहीं बूंदाबांदी के आसार, तीन दिन रहेगा असर     |     अब आप आवश्यकता होने पर वाट्सएप से भी बुला सकेंगे 108 एंबुलेंस     |     एकमात्र पीएम एक्सीलेंस कालेज में आर्ट-कामर्स के साथ साइंस की पढ़ाई भी होगी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374