Breaking
राजगढ़ में अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, मां - बेटे समेत तीन की दर्दनाक मौत.. भीड़ में बोलने से कभी नहीं डरेगा बच्चा, इस तरह बढ़ाए कम्यूनिकेशन लेवल इंदौर से खंडवा जा रहे सोफे से भरे लोडिंग वाहन में अचानक लगी आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान... कमलनाथ ने भाजपा पर साधा निशाना कहा - रोज नए झूठ का आविष्कार कर रहे... खंडवा में आकाशीय बिजली गिरने से पंचायत सचिव समेत दो की मौत, गांव में मातम... दरोगा का अश्लील डांस, मंच पर चढ़कर महिला डांसर के साथ जमकर लगाए ठुमके, एसपी ने किया निलंबित.. राजस्थान में ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़, 50 करोड़ का मादक पदार्थ जब्त, दो लोग गिरफ्तार कांग्रेसियों से पूछा सवाल तो भड़क गए कार्यकर्ता, बीच सड़क युवक को पीट डाला कांग्रेस ने गिराईं सबसे ज्यादा सरकारें, इंदिरा ने लगाई हाई सेंचुरी… राजनाथ सिंह का बड़ा हमला AAP के कैंपेन सॉन्ग पर इसलिए लगी रोक, आतिशी ने कहा- चुनाव आयोग BJP का हथियार

भाजपा के लिए तीन चुनावों से शुभ साबित हो रहा गोरखपुर का यह ग्राउंड, इस बार भी यहीं से बजेगी रणभेरी

Whats App

गोरखपुर। 56 इंच का सीना ठोंककर यूपी को गुजरात बनाने का वादा करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर उसी धरती से विजयी हुंकार भरेंगे, जहां से उन्होंने देशभर के किसानों के लिए सम्मान निधि की शुरुआत की थी। यह साबित हो चुका है कि मोदी ने जब-जब मानबेला और फर्टिलाइजर मैदान से चुनावी बिगुल फूंका, पूर्वांचल में भाजपा को प्रचंड बहुमत से जीत मिली। सात दिसंबर को पीएम मोदी न केवल ‘फिर एक बार योगी सरकार’ का नारा बुलंद करेंगे बल्कि जनता-जनार्दन को उस पूरे हुए वायदे की याद भी दिलाएंगे, जिसकी आधारशिला उन्होंने इसी मैदान पर रखी थी।

फर्टिलाइजर का मैदान, हर बार मिली प्रचंड जीत

गुरु गोरक्षनाथ की धरती पर सात दिसंबर को होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली यूं तो पूरे प्रदेश में अपना असर छोड़ेगी, लेकिन गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ मंडल की 62 विधानसभा सीटों पर इसका प्रभाव कुछ ज्यादा ही होगा। पूर्ववर्ती चुनाव में इसका नजारा पार्टी ही नहीं विपक्ष भी देख चुका है। 2014 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने जब मानबेला के मैदान में अपना 56 इंच का सीना ठोंककर प्रदेश की तस्वीर और तकदीर बदलने का वादा किया तो इन तीन मंडलों की 13 में से 12 सीटें भाजपा की झोली में आ गईं।

Whats App

पीएम मोदी ने 2014 के लोकसभा, 2017 के विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनाव का यहीं से किया था शंखनाद

पहली जीत ने मोदी में उत्साह का इस कदर संचार किया कि तीन साल बाद 2017 में हुए यूपी के विधानसभा चुनाव का शंखनाद मोदी ने यहीं स्थित फर्टिलाइजर मैदान में आकर किया। नतीजे इस बार भी चौंकाने वाले आए और 2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्वांचल की 62 में 44 सीटों पर जीत दर्ज कर ली। भाजपा के सहयोगियों को भी दो सीटों पर जीत मिली। जीत का जो सिलसिला यहां से शुरू हुआ वह 2019 के लोकसभा चुनाव में भी जारी रहा।

यहीं से जारी की थी किसान सम्मान निधि की पहली किस्त

प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव से ठीक फर्टिलाइजर के इसी ऐतिहासिक मैदान पर बने मंच से पूरे देश के किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की पहली किस्त जारी की। किसानों से उनका सहज संवाद यहीं से पूरे देश ने देखा-सुना था। इस बार मोदी ने जनता से कुछ मांगा नहीं बल्कि बताया कि पिछले पांच सालों में देश और प्रदेश को उन्होंने क्या से क्या बना दिया। फर्टिलाइजर मैदान पर हुई इस रैली के बाद जनता ने एक बार फिर गोरखपुर-बस्ती और आजमगढ़ मंडल में जबरदस्त समर्थन दिया, जिसका नतीजा रहा कि यहां की 13 में से 10 सीटें भाजपा के खाते में गईं। समर्थन की इसी उम्मीद के साथ पीएम मोदी चौथी बार भी चुनावी शंखनाद करेंगे जैसा तीन बार पहले मिल चुका है।

राजगढ़ में अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, मां – बेटे समेत तीन की दर्दनाक मौत..     |     भीड़ में बोलने से कभी नहीं डरेगा बच्चा, इस तरह बढ़ाए कम्यूनिकेशन लेवल     |     इंदौर से खंडवा जा रहे सोफे से भरे लोडिंग वाहन में अचानक लगी आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान…     |     कमलनाथ ने भाजपा पर साधा निशाना कहा – रोज नए झूठ का आविष्कार कर रहे…     |     खंडवा में आकाशीय बिजली गिरने से पंचायत सचिव समेत दो की मौत, गांव में मातम…     |     दरोगा का अश्लील डांस, मंच पर चढ़कर महिला डांसर के साथ जमकर लगाए ठुमके, एसपी ने किया निलंबित..     |     राजस्थान में ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़, 50 करोड़ का मादक पदार्थ जब्त, दो लोग गिरफ्तार     |     कांग्रेसियों से पूछा सवाल तो भड़क गए कार्यकर्ता, बीच सड़क युवक को पीट डाला     |     कांग्रेस ने गिराईं सबसे ज्यादा सरकारें, इंदिरा ने लगाई हाई सेंचुरी… राजनाथ सिंह का बड़ा हमला     |     AAP के कैंपेन सॉन्ग पर इसलिए लगी रोक, आतिशी ने कहा- चुनाव आयोग BJP का हथियार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374