Breaking
20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई! थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने क्या कहा?

Whats App

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि विराट कोहली का टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान का पद छोड़ने का निर्णय ‘व्यक्तिगत’ है। गांगुली की यह टिप्पणी कोहली द्वारा सात साल तक टीम का नेतृत्व करने के बाद भारत के टेस्ट कप्तान के पद से हटने के बाद आई है। बीसीसीआइ अध्यक्ष ने यह भी कहा कि बोर्ड कोहली के फैसले का सम्मान करता है। कोहली के नेतृत्व में भारत ने 68 में से 40 टेस्ट जीते।

गांगुली ने ट्वीट करके कहा, ‘विराट के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट ने खेल के सभी प्रारूपों में तेजी से प्रगति की है। उनका निर्णय व्यक्तिगत है और बीसीसीआइ इसका बहुत सम्मान करता है। वह भविष्य में इस टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक महत्वपूर्ण सदस्य होंगे। एक महान खिलाड़ी।’ कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज हारने के एक दिन बाद लिया है। पिछले साल कोहली ने टी-20 कप्तानी छोड़ दी थी और फिर उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया था क्योंकि चयनकर्ता सीमित ओवरों के क्रिकेट में एक कप्तान चाहते थे।

Whats App

कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं, जबकि एमएस धौनी 60 मैचों में 27 जीत के साथ दूसरे और गांगुली 21 जीत के साथ तीसरे स्थान पर हैं। कोहली, दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ (53) और रिकी पोंटिंग (48) और स्टीव वा (41) के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक जीत दर्ज करने वाले कप्तानों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। कोहली को 2014 में टेस्ट टीम की बागडोर दी गई थी, जब धोनी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बीच में ही पद छोड़ दिया था।

कोहली ने टेस्ट से कप्तानी छोड़ने का फैसला बीसीसीआइ के साथ अपने तनावपूर्ण संबंधों के बीच किया है। एक बड़ा विवाद तब खड़ा हो गया जब दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले गांगुली के दावे के इतर विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उन्हें किसी ने टी-20 कप्तान बने रहने के लिए नहीं कहा था। वनडे की कप्तानी से हटाने के बाद गांगुली ने कहा था कि विराट को टी-20 कप्तानी न छोड़ने की सलाह दी थी।

20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |     ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video     |     जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई!     |     थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374