Breaking
हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप

दूसरी बार के विधायक नारायण पंवार बने मंत्री, समर्थकों में खुशी की लहर

Whats App

राजगढ़। राजगढ़ जिले की ब्यावरा विधानसभा सीट से दूसरी बार के विधायक नारायणसिंह पंवार को मोहन यादव मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. उनके मंत्री बनने की सूचना मिलने के साथ ही जिले में उल्लास देखने को मिला।

दो बार जीते, दो बार हारे

नारायण सिंह पंवार राजगढ़ जिले के सीनियर भाजपा नेता हैं। वह 2013 में पहली बार विधायक बने थे। इसके बाद 2023 में दूसरी बार विधायक चुने गए। 2018 व 2020 उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। 2023 में पार्टी ने फिर से उन्हें मौका दिया व वह जिले में सबसे अधिक 36211 वोटो के रिकार्ड मतो से जीतने में सफल रहे थे। इसके बाद से उनके मंत्री बनने के कयास लगाए जा रहे थे।

9.30 पर आया फोन, तो भोपाल रवाना

सुबह करीब 9.30 बजे नारायण सिंह पंवार के पास फोन आया ओर मंत्रिमंडल में जगह देने की सूचना दी गई। सूचना मिलने के साथ ही पंवार भोपाल के लिए रवाना हो गए थे। दोपहर 12 बजे तक जिले में उन्हें मंत्री बनाए जाने की खबर आग की तरह फैल गई। इसी के साथ समर्थकों का भोपाल पहुंचना शुरू हो गया। जिले में भी समर्थकों ने उनके स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

लोकसभा को साधने दिया मौका

नारायणसिंह पंवार को मंत्री बनाकर लोकसभा क्षेत्र को को साधने का जतन है। राजगढ़ लोकसभा की चार विधानसभा सीटों राजगढ़, ब्यावरा, खिलचीपुर व सुसनेर में सोंधिया समाज का बड़ा वोट बेंक है। ऐसे में माना यही जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। उनके मंत्री बनने से भाजपा को इस क्षेत्र में लाभ मिल सकता है।

राजगढ़ जिले से तीसरी बार मंत्री

यह तीसरा मौका है, जब राजगढ़ जिले से किसी को मंत्री बनाया है। सबसे पहले 2003 में ब्यावरा विधायक बने बद्रीलाल यादव राज्यमंत्री बनाए गए थे। हालांकि वह पांच साल मंत्री नहीं रहे थे। इसके बाद 2018 कांग्रेस सरकार में खिलचीपुर विधायक प्रियव्रत सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाया था। वह भी पांच साल मंत्री नहीं रहे. कमलनाथ सरकार गिरने के साथ ही उन्हें भी मंत्री पद गंवाना पड़ा था। अब तीसरी बार अब नारायण सिंह पंवार को मंत्री बनाया जा रहा है।

हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान     |     दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान     |     उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा     |     अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा     |     ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश     |     केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप     |     जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान     |     ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM     |     कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर     |     निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374