Breaking
दूल्हा-दुल्हन के वेलकम में धुंआ निकालने में इस्तेमाल Dry Ice खुले में फेंकी, खाने से 3 साल के बच्चे ... उमंग सिंघार, उमंघ सिंघार है, कोई सिंधिया नहीं जो...भाजपा में जाने की अटकलों पर नेता प्रतिपक्ष ने कुछ... चुनाव के बीच सरकार ने बनाया कमाई का नया रिकॉर्ड, पहली बार जीएसटी कलेक्शन हुआ 2.10 लाख करोड़ जब सड़कों पर बहा था खून… बम, फायरिंग और कई मौतों के बाद ऐसे शुरू हुआ मजदूर दिवस भारतीय सेना में अफसर बनने का मौका, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी 2024 का चुनाव सबसे खर्चीला, पानी की तरह बह रहा पैसा, अमेरिका भी पिछड़ा पहले बुलाया मिलने, फिर करवा दी भाई और पिता से बॉयफ्रेंड की हत्या कनाडा में बैठे मोस्ट वांटेड आतंकी लंडा-सत्ता ने सुनार से मांगी 10 लाख की फिरौती, ‘No’ सुनते ही करवाय... ‘अनुपमा’ फेम रुपाली गांगुली बीजेपी में हुईं शामिल, बोलीं- ‘विकास के महायज्ञ में मुझे भी हिस्सा लेना ... कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, मुआवजे की भी उठी मांग

किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी

Whats App

 खातेगांव । यूपीएससी परीक्षा के परिणाम में खातेगांव तहसील के गांव कवलासा के किसान महेश भादू की बेटी तनु भादू (जाट) ने 450वीं रैंक हासिल की है। तनु ने बताया काॅलेज की पढ़ाई के साथसाथ वे यूपीएससी की तैयारी करती रही।

उन्‍होंने बताया कि लक्ष्‍य से भटकूं नहीं इसलिए इंटरनेट मीडिया से दूरी बनाई क्योंकि वो मन को एकाग्र नहीं होने देता है। तनु के अनुसार – मैं दिन में लगभग 8 से 10 घंटे पढ़ाई करती थी। अपने दोस्तों, परिवारवालों व रिश्तेदारों से भी बहुत कम मिलती थी। मेरे परिवार ने भी मेरे इस निर्णय का सम्मान करते हुए मेरा पूरा सहयोग किया मुझे कभी किसी चीज के लिए मना नहीं किया गया।

तनु ने बताया कि वे 5 साल से यूपीएससी तैयारी कर रही थीं। 2022 में पहला इंटरव्यू दिया था जिसमें 14 नंबर कम होने की वजह चयन नहीं हुआ। पहली कोशिश नाकाम होने से निराश नहीं होकर दोगुने जोश से तैयारियां शुरू की और सफलता मिली।

उनकी सफलता पर कवलासा में देर रात तक जश्न का माहौल रहा। रात में ग्रामवासियों ने गांव में डीजे के साथ रैली निकाली। कार पर सवार तनु का पुष्पवर्षा कर, पुष्पमाला पहनाकर साफा बांधकर सम्मान किया। विधायक आशीष शर्मा ने भी तनु के घर जाकर स्वागत किया।

दूल्हा-दुल्हन के वेलकम में धुंआ निकालने में इस्तेमाल Dry Ice खुले में फेंकी, खाने से 3 साल के बच्चे की मौत     |     उमंग सिंघार, उमंघ सिंघार है, कोई सिंधिया नहीं जो…भाजपा में जाने की अटकलों पर नेता प्रतिपक्ष ने कुछ यूं दी प्रतिक्रिया     |     चुनाव के बीच सरकार ने बनाया कमाई का नया रिकॉर्ड, पहली बार जीएसटी कलेक्शन हुआ 2.10 लाख करोड़     |     जब सड़कों पर बहा था खून… बम, फायरिंग और कई मौतों के बाद ऐसे शुरू हुआ मजदूर दिवस     |     भारतीय सेना में अफसर बनने का मौका, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी     |     2024 का चुनाव सबसे खर्चीला, पानी की तरह बह रहा पैसा, अमेरिका भी पिछड़ा     |     पहले बुलाया मिलने, फिर करवा दी भाई और पिता से बॉयफ्रेंड की हत्या     |     कनाडा में बैठे मोस्ट वांटेड आतंकी लंडा-सत्ता ने सुनार से मांगी 10 लाख की फिरौती, ‘No’ सुनते ही करवाया ये कांड     |     ‘अनुपमा’ फेम रुपाली गांगुली बीजेपी में हुईं शामिल, बोलीं- ‘विकास के महायज्ञ में मुझे भी हिस्सा लेना चाहिए’     |     कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, मुआवजे की भी उठी मांग     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374