Breaking
गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी? कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे! गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला… शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़ 23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका? 48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं बीमारियां रहेंगी दूर! ICMR ने बताया, कैसा होना चाहिए खानपान

नेचुरली बढ़ानी है खूबसूरती तो रोजाना करें ये 4 काम

Whats App

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए लोग ब्यूटी प्रोडक्ट, कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट्स से लेकर देसी नुस्खे आदि तक न जाने क्या-क्या नहीं करते हैं, लेकिन ये चीजें परमानेंट नहीं होती हैं. वहीं नेचुरल ब्यूटी में बिना मेकअप के भी खूबसूरत लगा जा सकता है. इसके लिए सिंपल स्किन केयर रूटीन फॉलो करने के लिए अलावा अपने लाइफस्टाइल में भी बदलाव करना जरूरी होता है. इससे न सिर्फ आपका चेहरे की त्वचा हेल्दी बनेगी बल्कि आपकी पूरी हेल्थ को फायदा मिलेगा और जब सेहत अच्छी हो तो आप अंदर से खुश महसूस करते हैं, जिसका पॉजिटिव असर आपके चेहरे पर भी दिखाई देता है.

नेचुरली तरीके से अपनी ब्यूटी को निखारने के लिए डेली रूटीन में कुछ बातों को ध्यान में रखना जरूरी होता है. वहीं एक अच्छा रूटीन बढ़ती उम्र में भी आपको चुस्त-दुरुस्त रखता है और झुर्रियों झाइयों जैसी समस्याएं भी नहीं होती हैं. तो चलिए जान लेते हैं इस बारे में डिटेल में.

रात को वक्त से सोएं और सुबह जल्दी जागें

रोजाना वक्त से सोना चाहिए ताकि आप 8 घंटे की अच्छी नींद ले सकें और सुबह जल्दी उठ सकें. इससे आप फ्रेश महसूस करते हैं और त्वचा पर भी ताजगी दिखाई देती है. देर रात तक जागना आपके लिए स्ट्रेस की वजह बन सकता है और इससे डार्क सर्कल भी होने लगते हैं.

रोजाना मेडिटेशन और योगा करें

मेडिटेशन आपको मेंटली हेल्दी रखेगा, जिससे आप स्ट्रेस फ्री और खुश महसूस करें. इससे चेहरा तो खिला-खिला रहेगा ही, आप अपने गोल्स पर भी बेहतर तरीके से फोकस कर पाएंगे. वहीं योगासन आपको फिट व हेल्दी रहने में मदद करने के साथ ही त्वचा पर चमक लाने और बालों की ग्रोथ के लिए भी फायदेमंद रहते हैं.

खानपान का रखें खास ध्यान

पूरी हेल्थ को दुरुस्त रखने के साथ ही त्वचा को हेल्दी बनाए रखने के लिए खानपान का ध्यान रखना जरूरी होता है. मौसमी फल, सब्जियां, प्रोबायोटिक्स, अनाज जैसी चीजों का सेवन करें. वहीं जंक फूड, ज्यादा तली हुई चीजें, ज्यादा मीठा और ज्यादा नमक आदि सेहत के साथ आपकी स्किन को भी नुकसान पहुंचाता है, इसलिए इन सभी चीजों से परहेज करना शुरू कर दें.

त्वचा को हाइड्रेट रखना है जरूरी

हर कोई चाहता है कि चेहरे की त्वचा मुलायम रहे और ड्राईनेस न हो, क्योंकि ड्राइनेस झुर्रियों को बढ़ावा दे सकती है. स्किन अंदर से हाइड्रेट रहे इसलिए रोजाना करीह 8 से 10 गिलास पानी पीने के अलावा नारियल पानी को डाइट में जगह दें. वहीं चाय-कॉफी की बजाय हर्बल टी पिएं.

गया में ताबड़तोड़ फायरिंग, बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या; युवक की हालत गंभीर     |     हार्दिक पंड्या की उल्टी गिनती शुरू, मुंबई इंडियंस को मिली शिकायत के बाद जाएगी कप्तानी?     |     कुणाल हत्याकांड में मास्टरमाइंड मौसा के बाद अब लेडी डॉन गिरफ्तार, हुए और नए खुलासे     |     मनोज बाजपेयी की फिल्म का ट्रेलर देख साउथ वाले शर्म से लाल हो जाएंगे!     |     गौरी और शाहरुख खान का शादी के बाद का पहला ऐड हुआ वायरल, फैंस बोले- तो अब पता चला…     |     शेयर बाजार गिरने के ये रहे पांच कारण, निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़     |     23 सेकंड का वो Video, जिसने केएल राहुल से बहुत कुछ छीन लिया, बॉस ने भी सबके सामने लगाई फटकार     |     साल में सिर्फ एक बार ही क्यों दिखते हैं बांके बिहारी के चरण… कब आता है वो मौका?     |     48 घंटे में ही इजराइल ने राफा में मचा दी तबाही, बॉर्डर खोलने को भी राजी नहीं     |     बीमारियां रहेंगी दूर! ICMR ने बताया, कैसा होना चाहिए खानपान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374