Breaking
लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी? 20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द

फ्लाइट में घुस गया सांप, यात्री सहमें, करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Whats App

कुआलालंपुर । हवाई जहाज में सांप सुनकर आपको आश्चर्य होगा क्योंकि आज के दौर में यात्रा के लिए फ्लाइट को सबसे सुरक्षित और तेज माध्यम माना जाता है। फ्लाइट में घुसने से पहले लोगों की कड़ी जांच की जाती है। ऐसे किसी भी सामान को फ्लाइट में नहीं जाने दिया जाता है, जिससे यात्रियों को कोई खतरा हो। लेकिन, मलेशिया में उड़ान के दौरान विमान के अंदर सांप दिखने के बाद अफरा-तफरी मच गई। सांप को चलते देख फ्लाइट में सवार यात्री इतने डर गए कि पायलटों को विमान की आपातकालीन लैंडिंग तक करनी पड़ी। अब इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है।
रिपोर्ट के अनुसार, यह सांप मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से तवाउ जाने वाली एयर एशिया की एक फ्लाइट में दिखाई दिया था। इस घटना को एक टिकटॉक यूजर ने शेयर किया है। वीडियो में एक लंबा सांप विमान के ओवरहेड लाइट फिक्स्चर के अंदर चलता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो के कैप्शन में यूजर ने लिखा कि मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से तवाउ जाने वाली उड़ान को कुचिंग में एक आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। एयर एशिया एयरलाइन के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर ने लिओंग टीएन लिंग ने इस घटना की पुष्टि की है। हालांकि, एयर एशिया की तरफ से फ्लाइट में सांप दिखने को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। एयरलाइन के सिक्योरिटी ऑफिसर ने कहा कि एयर एशिया कुआलालंपुर से तवाउ की उड़ान में गुरुवार को हुई घटना से अवगत है। जैसे ही पायलट को घटना की जानकारी दी गई, उन्होंने विमान को डिसइनफेक्ट करने लिए कुचिंग की ओर मोड़ दिया।
अधिकारियों की ओर से बताया गया कि इस घटना में न तो यात्रियों को और न ही सांप को कोई चोट आई। रिपोर्ट के अनुसार, कुचिंग में विमान से सांप को निकाले जाने के बाद उसे अपने गंतव्य स्थल तवाउ के लिए रवाना कर दिया गया। चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर ने लिओंग टीएन लिंग ने बताया कि यात्रियों को अपनी फ्लाइट को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। गुरुवार को जो भी हुआ वह कोई सामान्य घटना नहीं थी। यह एक बहुत ही दुर्लभ घटना है जो समय-समय पर किसी भी विमान पर हो सकती है। गुरुवार को पोस्ट किए जाने के बाद से टिकटॉक पर इस वीडियो को 2 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। इसे ट्विटर समेत कई दूसरे प्लेटफॉर्म पर भी शेयर किया गया है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इस वीडियो को किसने रिकॉर्ड किया था। यह पहली बार नहीं है जब सांपों को फ्लाइट के अंदर देखा गया है। 2019 में, ऑस्ट्रेलिया से स्कॉटलैंड की यात्रा करने वाली एक महिला को अपने सामान के अंदर सांप मिला था। एक मौका ऐसा भी आया जब एक पायलट को कॉकपिट में सांप मिलने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी।

लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण की वो 54 सीटें, जो तय करेंगी 2024 के सत्ता का भविष्य     |     ‘मना किया पर अब्बा नहीं माने…’, अतीक के बेटे का बयान खोलेगा उमेशपाल हत्याकांड का बड़ा राज     |     लगता है मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था…मालदा में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?     |     20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374