Breaking
हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार

सावधान! 1 मार्च से इस बैंक के बदल जाएंगे IFSC, ऐसे पता करें अपनी ब्रांच का नया कोड, वरना नहीं कर पाएंगे लेनदेन

Whats App

27 नवंबर 2020 को लक्ष्मी विलास बैंक का डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड में विलय कर दिया गया था। अब DBS Bank India ने जानकारी दी है कि ब्राचों के पुराने IFSC सिर्फ 28 फरवरी तेक ही वैलिड होंगे एक मार्च से नए IFSC लागू होंगे।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। लक्ष्मी विलास बैंक और डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड का विलय होने के कारण बैंक की शाखाओं के मौजूदा IFSC एक मार्च से बदल जाएंगे। ऐसे में अगर ग्राहकों ने नए IFSC नहीं लिए तो उन्हें लेनदेन में परेशानी का सामना करना पड़ेगा क्योंकि बिना IFSC के इंटरनेट बैंकिंग से कोई लेनदेन नहीं होगा। पुराने IFSC सिर्फ 28 फरवरी तक के लिए ही वैलिड हैं, एक मार्च से नए IFSC लागू होंगे।

इसीलिए जरूरी है कि संबंधित बैंक के ग्राहक होने के नाते आप अपनी ब्रांच के नए IFSC का पता कर लें। ऐसा करके आप बैंकिंग गतिविधियां में आने वाली संभावित परेशानियों से बच सकते हैं। DBS Bank India द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, एक मार्च 2022 से ग्राहकों को NEFT/RTGS/IMPS के जरिए लेनदेन के लिए नए डीबीएस आईएफएससी कोड का इस्तेमाल करना होगा, तभी वह ट्रांजेक्शन कर पाएंगे।

Whats App

MICR कोड भी बदला

सिर्फ ब्रांचों के आईएफएससी कोड ही नहीं बदले हैं। चेक बुक पर आने वाला MICR कोड भी बदल गया है। आज के बाद से पुराने एमआईसीआर कोड वाले चेक अमान्य हो जाएंगे यानी बैंक उन्हें स्वीकार नहीं करेगा। ऐसे में आपको नए MICR कोड वाली चेक बुक की जरूत है। बैंक नए MICR कोड वाली चेकबुक को बीते एक नवंबर से ही लोगों को दे रहा है।

कैसे पता करें नया IFSC?

https://www.lvbank.com/view-new-ifsc-details.aspx वेबसाइट पर जाएं।अपनी स्टेट, शहर चुनें।फिर सर्च पर क्लिक करें।अब पूरी जानकारी आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी।यहां से अपनी ब्रांच तलाशें।ब्रांच का पुराना और नया IFSC लिखा दिखेगा।नए IFSC को नोट कर लें।बता दें कि 27 नवंबर 2020 से लक्ष्मी विलास बैंक (LVB) का DBS बैंक इंडिया लिमिटेड में विलय कर दिया गया है। विलय को भारतीय बैंकिंग विनियमन अधिनियम 1949 की धारा 45 के तहत भारत सरकार और आरबीआई की विशेष शक्तियों के तहत किया गया है।

हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374