Breaking
बांधी 75 फुट की हरी-भरी राखी, बहनें बोली - पेड़ हमारे हरे-भरे भैया भालू नें कई लोगों को किया घायल घर बैठे ही लोगों को मिला 12 लाख स्मार्ट कार्ड आधारित पंजीयन प्रमाण-पत्र तथा ड्राइविंग लायसेंस मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सामुदायिक वन संसाधन अधिकार जागरूकता अभियान का किया शुभारंभ मुख्यालय सहित विभिन्न नगरों में निकाली रैली; विद्यार्थी, शिक्षकों एवं पुलिस कर्मी रहे शामिल नीतीश आठवीं बार बने सीएम अपर कलेक्टर ने जारी किया आदेश, हितग्राही को नहीं दे रहे थे योजना का लाभ सीहोर में जिला संस्कार मंच ने ग्रामीणों को 100 से अधिक तिरंगे निशुल्क बांटे महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश Skoda Enyaq iV की शुरू हुई टेस्टिंग

बिहार पंचायत चुनाव:-ईवीएम के साथ बैलेट पेपर से भी होगे मतदान,राज्य निर्वाचन आयोग ने तैयारिया की तेज।

Whats App

पटना. बिहार में पंचायत चुनाव पर बड़ी खबर यह है कि अब ईवीएम के साथ बैलेट पेपर से भी होगा मतदान करवाए जाएंगे. इसको लेकर बिहार राज्य निर्वाचन आयोग तैयारी शुरू कर दी है. इस फैसले के पीछे ईवीएम की कम उपलब्धता बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार निर्वाचन आयोग ने निर्णय लिया है कि छह में से चार पदों का मतदान ईवीएम से करवाए जाएंगे जबकि दो पदों पर बैलेट पेपर से वोटिंग होगी. जिला परिषद, मुखिया, वार्ड सदस्य और पंचायत समिति के लिए EVM से मतदान होगा जबकि पंच और सरपंच का मतदान बैलेट पेपर से करवाने की तैयारी की जा रही है.

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण की तेज रफ्तार के कारण बिहार में पंचायत चुनाव टल गए थे. पर अब सरकार की ओर से चुनाव करवाने के लिए हरी झंडी दे दी गई है. सूत्रों से मिली खबर के अनुसार अगस्त के अंतिम सप्ताह से शुरू होकर सितंबर-अक्टूबर में ये चुनाव करवाए जा सकते हैं. यह जानकारी भी सामने आ रही है कि चुनाव आयोग ने इसके 10 चरण में करवाने के संकेत दिए हैं.

Whats App

इस बीच चुनाव आयोग के द्वारा इलेक्शन से जुड़ी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. मिली जानकारी के अनुसार राज्य निर्वाचन आयोग ने राज्य आपदा प्रबंधन विभाग से विभिन्न जिलों में बाढ़ की स्थिति को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. बताया जा रहा है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो में चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जा रही है.

वहीं, राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव को लेकर इवीएम के मूवमेंट का प्लान तैयार कर लिया है. चुनाव का कार्यक्रम इस तरह से तैयार किया जा रहा है कि इवीएम के एक सेट का उपयोग पांच चरणों में किया जाएगा. एक सेट इवीएम का अगले चरण के मतदान में उपयोग की बीच करीब 13-15 दिनों का वक्त दिया जाएगा. राज्य में पंचायत आम चुनाव के लिए करीब एक लाख 14 हजार बूथों वोट डाले जाएंगे.

बांधी 75 फुट की हरी-भरी राखी, बहनें बोली – पेड़ हमारे हरे-भरे भैया     |     भालू नें कई लोगों को किया घायल     |     घर बैठे ही लोगों को मिला 12 लाख स्मार्ट कार्ड आधारित पंजीयन प्रमाण-पत्र तथा ड्राइविंग लायसेंस     |     मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सामुदायिक वन संसाधन अधिकार जागरूकता अभियान का किया शुभारंभ     |     मुख्यालय सहित विभिन्न नगरों में निकाली रैली; विद्यार्थी, शिक्षकों एवं पुलिस कर्मी रहे शामिल     |     नीतीश आठवीं बार बने सीएम     |     अपर कलेक्टर ने जारी किया आदेश, हितग्राही को नहीं दे रहे थे योजना का लाभ     |     सीहोर में जिला संस्कार मंच ने ग्रामीणों को 100 से अधिक तिरंगे निशुल्क बांटे     |     महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश     |     Skoda Enyaq iV की शुरू हुई टेस्टिंग     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374