Breaking
गोपालगंज।टीकाकरण से वंचित लाभार्थियों की पहचान के लिए जिले में चलेगा महा-सर्वे, मोबाइल एप में दर्ज ह... गोपालगंज।अब थावे मंदिर में माता के दर्शन के साथ ही लीजिए “ जीवन रक्षा का डोज”, बनाया गया टीकाकरण कें... गोपालगंज। मुखिया के पहली ही पारी में अनु मिश्रा ने रिकॉर्ड मतों से की जीत दर्ज,तो पूर्व के दिग्गजों ... गोपालगंज।बैकुंठपुर का युवक भोजपुरी फिल्मों में मचा रहा धमाल। गोपालगंज। निर्जला पर्व के बीच 201 मतदान केंद्रों पर शाम पांच बजे तक पड़े.. मतदान केंद्र पर वोट डालने जा रहे मुखिया प्रत्याशी सहित उनके परिवार को बीच रास्ते बेरहमी से पीटा। माँ ने जिस बेटे के लिए रखा था जिउतिया व्रत उसे अपराधियों ने उतरा मौत के घाट.(सुनामी एक्सप्रेस) पटना। रामाश्रय सिंह हत्याकांड के एक आरोपित की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक। गोपालगंज ।पंचायत चुनाव को लेकर भोरे के 6 लोगों पर भेजा गया सीसीए लगाने का प्रस्ताव। गोपालगंज।सामाजिक कार्यों जुड़े से आम नागरिकों को भी मिलेगा प्रशस्ति पत्र।

बिहार पंचायत चुनाव:-ईवीएम के साथ बैलेट पेपर से भी होगे मतदान,राज्य निर्वाचन आयोग ने तैयारिया की तेज।

पटना. बिहार में पंचायत चुनाव पर बड़ी खबर यह है कि अब ईवीएम के साथ बैलेट पेपर से भी होगा मतदान करवाए जाएंगे. इसको लेकर बिहार राज्य निर्वाचन आयोग तैयारी शुरू कर दी है. इस फैसले के पीछे ईवीएम की कम उपलब्धता बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार निर्वाचन आयोग ने निर्णय लिया है कि छह में से चार पदों का मतदान ईवीएम से करवाए जाएंगे जबकि दो पदों पर बैलेट पेपर से वोटिंग होगी. जिला परिषद, मुखिया, वार्ड सदस्य और पंचायत समिति के लिए EVM से मतदान होगा जबकि पंच और सरपंच का मतदान बैलेट पेपर से करवाने की तैयारी की जा रही है.

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण की तेज रफ्तार के कारण बिहार में पंचायत चुनाव टल गए थे. पर अब सरकार की ओर से चुनाव करवाने के लिए हरी झंडी दे दी गई है. सूत्रों से मिली खबर के अनुसार अगस्त के अंतिम सप्ताह से शुरू होकर सितंबर-अक्टूबर में ये चुनाव करवाए जा सकते हैं. यह जानकारी भी सामने आ रही है कि चुनाव आयोग ने इसके 10 चरण में करवाने के संकेत दिए हैं.

इस बीच चुनाव आयोग के द्वारा इलेक्शन से जुड़ी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. मिली जानकारी के अनुसार राज्य निर्वाचन आयोग ने राज्य आपदा प्रबंधन विभाग से विभिन्न जिलों में बाढ़ की स्थिति को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. बताया जा रहा है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो में चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जा रही है.

वहीं, राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव को लेकर इवीएम के मूवमेंट का प्लान तैयार कर लिया है. चुनाव का कार्यक्रम इस तरह से तैयार किया जा रहा है कि इवीएम के एक सेट का उपयोग पांच चरणों में किया जाएगा. एक सेट इवीएम का अगले चरण के मतदान में उपयोग की बीच करीब 13-15 दिनों का वक्त दिया जाएगा. राज्य में पंचायत आम चुनाव के लिए करीब एक लाख 14 हजार बूथों वोट डाले जाएंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

गोपालगंज।टीकाकरण से वंचित लाभार्थियों की पहचान के लिए जिले में चलेगा महा-सर्वे, मोबाइल एप में दर्ज होगी जानकारी।     |     गोपालगंज।अब थावे मंदिर में माता के दर्शन के साथ ही लीजिए “ जीवन रक्षा का डोज”, बनाया गया टीकाकरण केंद्र     |     गोपालगंज। मुखिया के पहली ही पारी में अनु मिश्रा ने रिकॉर्ड मतों से की जीत दर्ज,तो पूर्व के दिग्गजों का भी जाने हाल।     |     गोपालगंज।बैकुंठपुर का युवक भोजपुरी फिल्मों में मचा रहा धमाल।     |     गोपालगंज। निर्जला पर्व के बीच 201 मतदान केंद्रों पर शाम पांच बजे तक पड़े..     |     मतदान केंद्र पर वोट डालने जा रहे मुखिया प्रत्याशी सहित उनके परिवार को बीच रास्ते बेरहमी से पीटा।     |     माँ ने जिस बेटे के लिए रखा था जिउतिया व्रत उसे अपराधियों ने उतरा मौत के घाट.(सुनामी एक्सप्रेस)     |     पटना। रामाश्रय सिंह हत्याकांड के एक आरोपित की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक।     |     गोपालगंज ।पंचायत चुनाव को लेकर भोरे के 6 लोगों पर भेजा गया सीसीए लगाने का प्रस्ताव।     |     गोपालगंज।सामाजिक कार्यों जुड़े से आम नागरिकों को भी मिलेगा प्रशस्ति पत्र।     |    

विज्ञापन के लिए हमसे संपर्क करें - +919431277374