Breaking
हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप

ट्रैवलिंग डेट में हो गया है बदलाव, रिजर्वेशन कैंसिल करने के बजाए बदले यात्रा की तारीख!

Whats App

Railway Rules: रेलवे यात्रियों को सफर के दौरान अपने गंतव्य स्टेशन को भी बदलने की सुविधा देता है. ट्रेन में यात्रा के दौरान आप टीटीई से बात करके अपने गंतव्य स्थान को बदल सकते हैं.

Railway Reservation Rules: रेलवे को आम भारतीयों के जीवन की लाइफ लाइन (Lifeline) माना जाता है. हर दिन रेलवे हजारों की संख्या में ट्रेन ऑपरेट करता है जिसका लाभ उठाकर यात्री अपने गंतव्य स्थान (Destination Station) तक पहुंचते हैं. ट्रेन में भारी भीड़ होने के कारण लोग महीनों पहले रिजर्वेशन (Railway Reservation) करा लेते हैं. लेकिन, कुछ जरूरी काम पड़ जाने या किसी इमरजेंसी की स्थिति में लोगों की यात्रा का डेट बदल जाता है. ऐसे में ज्यादातर लोग अपने रिजर्वेशन को कैंसिल (Railway Reservation Cancel) कर देते हैं. लेकिन, आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है.

टिकट रद्द करने की नहीं है जरूरतकई बार लोग ट्रैवलिंग डेट बदल जाने पर अपने टिकट को कैंसिल कर देते हैं. लेकिन, आपको बता दें कि ऐसा करने की आपको जरूरत नहीं है. आप बिना टिकट कैंसिल कराएं भी उसे टिकट पर दूसरे दिन यात्रा कर सकते हैं. इसके लिए रेलवे ने एक नया नियम (Railway Rules) बनाया है.

Whats App

रेलवे के बनाए गए नियमों के अनुसार आप अपनी जरूरत के अनुसार सफर के डेट को बदल सकते हैं. इसे आप आगे-पीछे कर सकते हैं. इसके लिए आपको कम से कम ट्रेन शुरू होने से 24 घंटे पहले बोर्डिंग स्टेशन पर जाना होगा. इसके बाद वहां रिजर्वेशन काउंटर पर एक एप्लीकेशन देना होगा. इसके बाद वहां से आपके ट्रैवलिंग की तारीख में बदलाव कर दिया जाएगा.

रलवे गंतव्य स्टेशन को भी बदलने की देता है सुविधाआपको बता दें कि रेलवे यात्रियों को सफर के दौरान अपने गंतव्य स्टेशन को भी बदलने की सुविधा देता है. ट्रेन में यात्रा के दौरान आप टीटीई से बात करके अपने गंतव्य स्थान को बदल सकते हैं. आपको वहां तक जाना है वहां तक का टिकट टीटीई (TTE) द्वारा बना दिया जाएगा. इसके बाद आप आराम से ट्रेन में आगे की यात्रा कर सकते हैं.

हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की नई जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान     |     दुमका में प्रेमी ने पार की हैवानियत की हदें, दो दिनों तक किया रेप, फिर ऐसिड डालकर मिटाई पहचान     |     उत्तराखंड: मामा बना हैवान… नाबालिग भांजी से किया रेप, ऐसे हुआ दरिंदगी का खुलासा     |     अमित शाह फेक वीडियो: कोर्ट ने आरोपी अरुण रेड्डी को एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा     |     ‘पुलिस से बात न करें…’ बंगाल के राज्यपाल का राजभवन कर्मचारियों को आदेश     |     केजरीवाल के खिलाफ एलजी ने की NIA जांच की सिफारिश, आतंकी संगठन से फंड लेने का लगाया आरोप     |     जैसलमेर के बाद अब बाड़मेर के खेतों में 3 KM की लंबी दरार, हैरानी में पड़े किसान     |     ‘काली कमाई के गोदाम बना रही कांग्रेस, नोटों के पहाड़ निकल रहे’, आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर बरसे PM     |     कपड़े उतारकर पीटा, आग से जलाया… ऑनलाइन गेम में हारे पैसे वसूलने के लिए थर्ड डिग्री टॉर्चर     |     निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374