Breaking
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडरिया में 68 करोड़ 87 लाख रूपए के 81 कार्यो का किया लोकार्पण और भूमिपूजन 85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला? कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई  लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या  सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम

वास्तु की ये छोटी गलतियां कर सकती हैं आपका बड़ा नुकसान, खो सकते हैं आप अपना कीमती दोस्त

Whats App

 वास्तु शास्त्र में घर, परिवार, ऑफिस, बिज़नस, जॉब, रसोई, कपड़े, दीवारें, लेन देन आदि न जाने कितनी ऐसी अनगिनत चीजें हैं जिनके बारे में बताया गया है.लेकिन इस बार हम आपको दोस्ती से जुड़े वास्तु टिप्स देने जा रहे हैं. यानी कि वास्तु की उन गलतियों की तरफ आपका ध्यान दिलाने जा रहे हैं जिन्हें आप जाने अनजाने बार बार दौहराते हैं इसका सीधा असर आपकी दोस्ती पर पड़ता है. लेकिन आपको भनक तक नहीं लगती. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो गलतियां कौन सी चीजें हैं जिन्हें दोस्तों को गिफ्ट के तौर पर कतई नहीं देना चाहिए.
1. मेनगेट
घर का मेनगेट अगर गंदा हो तो दोस्ती में खटास आते देर नहीं लगती. मेनगेट के गंदा होने से छोटी छोटी बातों पर लड़ाई होने से लेकर दोस्ती टूटने तक की नौबत आ जाती है. इसके अलावा, मेनगेट पर गंदे कपड़े टांगने से भी दोस्ती में दरार आने की संभावना बढ़ जाती है. इसलिए घर के मेनगेट को हमेशा क्लीन रखना चाहिए.

2. लेनदेन
वास्तु के मुताबिक़, दोस्ती में काले रंग का इस्तेमाल मनमुटाव बढ़ाने का काम करता है. यानी कि अगर आप अपने किसी फ्रेंड को ब्लैक कलर की कोई चीज गिफ्ट करते हैं तो एक तरह से आप रिश्ते में दरार लाने का काम कर रहे हैं. इसलिए गिफ्ट में ब्लैक कलर का इस्तेमाल जितना हो सके कम ही करना चाहिए.

3. गिफ्ट्स
अक्सर बर्थडे हो या फ्रेंडशिप डे या फ्रेंड की वेडिंग या फिर कोई ख़ास मौका लोग अक्सर फ्रेंड को गिफ्ट देने के लिए सबसे पहले रुमाल या परफ्यूफ ही चुनते हैं. लेकिन आपको बता दें कि वास्तु का साफ़ साफ़ कहना है कि दोस्त को ये दोनों ये चीजें देना दोस्ती के लिए घातक साबित हो सकता है.

Whats App

4. शनिवार
शनिवार के दिन वास्तु के मुताबिक़ दोस्ती के लिए ठीक नहीं माना जाता है. ऐसे में शनिवार के दिन दोस्त से कुछ भी लेने या उसे कुछ भी देने से बचें साथ ही अगर किसी बात पर दोस्त से हल्की सी नोकझोक हो जाए तो बेहतर है कि चुप्पी साथ लें या फिर अपना गुस्सा शांत को दोस्त को प्यार से मनाने की कोशिश करें.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडरिया में 68 करोड़ 87 लाख रूपए के 81 कार्यो का किया लोकार्पण और भूमिपूजन     |     85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई     |     अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला?     |     कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग     |     ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया     |     धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु     |     दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी     |     विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई      |     लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या      |     सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374