Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

बर्फ की तरह जमी झील में 170 फीट नीचे तक गया शख्‍स, गिनीज बुक में दर्ज कराया नाम

Whats App

न्‍यूयॉर्क । दुनिया में साहसिक कारनामे करने वालों की कमी नहीं है। ऐसा ही एक कारनामा स्विटजरलैंड के गोताखोर ने कर दिखाया है। ठंड के मौसम में लोग पानी छूने से भी डरते हैं, लेकिन डेविड वेंकल न सिर्फ बर्फ की तरह जमी हुई झील में उतरे, बल्‍क‍ि इतनी गहराई तक गए कि अगर आम आदमी को छोड़ दिया जाए तो लौटना मुश्किल होगा। इस उपलब्‍ध‍ि के साथ ही उन्‍होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में अपना नाम भी दर्ज करवा लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 40 वर्षीय डेविड वेंकल ने स्विटजरलैंड की लेक सिल्स में डुबकी लगाई। यह लेक बर्फ की तरह जमी हुई है। इसके बावजूद वेंकल ने उसमें ड्रिल किया और उसी छेद के जर‍िए पानी में उतर गए। खास बात वे बिना वेटसूट के उतरे और 170.9 मीटर नीचे तक गए और फ‍िर उसी छेद से बाहर आ गए। अपनी उपलब्‍ध‍ि साबित करने के लिए वेंकल 170.9 फीट नीचे रखे स्टिकर को भी अपने साथ लेकर आए।

यह जानकर हैरान होगी कि वेंकल ने एक ही सांस में यह डुबकी लगाई। 1 मिनट 54 सेकेंड के बाद जब वे बाहर निकले तो उनके मुंह से खून भी आने लगा। इसके बावजूद वह डिगे नहीं, खून थूका और शैम्‍पेन की बोतल खोल ली। वेंकल के प्रमोटर पावेल कलौस ने कहा कि उन्‍होंने इस सफर का खूब आनंद लिया। हालांकि, शुरू में वह थोड़ा अधिक घबराए हुए थे। उन्हें सांस लेने में समस्‍या आ रही थी। इसकी वजह से उन्‍हें तैरने में अध‍िक समय लगा। वेंकल ने नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। वेंकल के लिए यह दूसरा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इससे पहले 2021 में उन्‍होंने बर्फीली चेक झील में 265 फीट तक पानी के अंदर रहने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374