Breaking
हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची क... मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार

भारत को तोड़ना होगा साल 1902 का ये रिकॉर्ड तब बन पाएगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन

Whats App

 आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। आज (शनिवार) चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 123/4 से आगे खेलना शुरू करेगी। मार्नस 41 और कैमरन ग्रीन 7 रन नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पर 296 रन की बढ़त हासिल कर ली है। देखा जाए को ऑस्ट्रेलिया ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। अगर टीम इंडिया को मैच जीतना है तो उसे 121 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ना होगा।

भारत को चैंपियन बनने के लिए तोड़ना होगा रिकॉर्ड

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैदान पर टेस्ट मैच में सबसे बड़ा लक्ष्य 263 रनों का चेज हुआ है। यह कारनामा वर्ष 1902 यानी 121 साल पहले हुआ था। तब इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से हराया था। अगर टीम इंडिया को चैंपियनशिप जीतनी है, तो यह रिकॉर्ड को ध्वस्त करना होगा।

263/9: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से हराया- 11 अगस्त 192

255/2: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 8 विकेट से शिकस्त दी थी- 22 अगस्त 1963

242/5: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया- 10 अगस्त 1972

रहाणे ने टीम को संभाला

टीम इंडिया के लिए तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे हीरो साबित हुए। उन्होंने 89 रन की पारी खेली। इसके साथ ही रहाणे टेस्ट फॉर्मेट में 5 हजार रन बनाने वाले 13वें भारतीय बल्लेबाज बन गए। टीम की वापसी अजिंक्य रहाणे-शार्दूल ठाकुर (51) की जोड़ी ने करवाई। दोनों के साझेदारी के बदौलत भारत का स्कोर 296 रन तक पहुंचा।

ओवल में लगातार 3 पारियों में 50+ बनाने वाले गैरइंग्लिश बल्लेबाज

1930-34: डॉन ब्रैडमेन

1985-89: एलन बॉर्डर

2021-23: शार्दूल ठाकुर

हाईप्रोफाइल स्कूल के हॉस्टल में 8 साल की मासूम से दरिंदगी की पूरी कहानी, रेप के बाद ऐसे किया बच्ची को टॉर्चर     |     मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374